संदीप कोठारी हत्याकांड से पत्रकारों में गुस्सा,CBI जांच की मांग की
संदीप कोठारी हत्याकांड से पत्रकारों में गुस्सा,CBI जांच की मांग की
Share:

भोपाल : मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले के पत्रकार संदीप कोठारी की निर्मम हत्या से राज्य के पत्रकारों में गहरा रोष व्याप्त है। राजधानी के पत्रकारों ने ऐसी घटनाओं को रोकने में नाकाम रहने पर राज्य सरकार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया है, साथ ही संदीप हत्याकांड की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग की। बालाघाट जिले में खनन माफिया पर पत्रकार संदीप का अपहरण कर उन्हें उत्तर प्रदेश के पत्रकार जगेंद्र सिंह की तरह जिंदा जला दिए जाने का आरोप है। घटना के बाद उनका जला शव महाराष्ट्र के वर्धा जिले में रेल पटरी के करीब मिला था। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को आरोपी बनाया है। इधर, जिलाधिकारी वी.किरण गोपाल द्वारा कथित तौर पर कोठारी को अपराधी बताने वाले बयान का ऑडियो फैल जाने पर पत्रकारों का रोष और बढ़ गया है।

पत्रकारों ने सरकार से सवाल किया है कि संवेदनहीन बयान देने के बावजूद जिलाधिकारी के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई। पत्रकार कोठारी के लिए राजधानी के पत्रकारों ने बुधवार को श्रद्धांजलि सभा आयोजित की। इस सभा में बालाघाट जिला प्रशासन और सरकार के रवैये पर सभी पत्रकारों ने रोष जाहिर किया। पत्रकारों में इस बात को लेकर खासी नाराजगी है कि प्रशासन कोठारी को अपराधी बताने में जुटा हुआ है और सरकार चुप्पी साधे हुए है। पत्रकारों ने सरकार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित करने के साथ बालाघाट जिले के जिलाधिकारी केा तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग की है।

पीड़ित परिवार के हितों और उन्हें आर्थिक सहायता दिलाने के लिए प्रयास करने का भी प्रस्ताव पारित किया गया तथा पत्रकारों की सुरक्षा के लिए कानून बनाने की मांग की गई। इस श्रद्धांजलि सभा में मौजूद पत्रकारों ने कहा कि वे इस बात को नहीं समझ पा रहे हैं कि हर मामले में बेबाक राय जाहिर करने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आखिर इस घटना पर मौन क्यों हैं?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -