निर्वासित बेलारूसी धावक द्वारा जीते गए पदक की हुई नीलामी

राजनीतिक चर्चा में एथलीटों का समर्थन करने के लिए एक ऑनलाइन नीलामी में बेलारूसी धावक क्रिस्टीना त्सिमानौस्काया द्वारा जीता गया एक पदक बेच दिया गया है। बेलारूसी स्पोर्ट्स सॉलिडेरिटी फाउंडेशन (BSSF) के अनुसार, 2019 के यूरोपीय खेलों में त्सिमानौस्काया द्वारा जीता गया रजत पदक $ 21,000 (€ 17,800) प्राप्त हुआ।

फाउंडेशन ने शुक्रवार को एक टेलीग्राम पोस्ट में घोषणा की कि संयुक्त राज्य अमेरिका में ईबे पर एक खरीदार को पदक बेचा गया था बीएसएसएफ ने कहा कि बिक्री ने कलेक्टरों से "बहुत रुचि" आकर्षित की थी। टोक्यो ओलंपिक के दौरान सिमनोस्काया ने दावा किया था कि उन्हें देश के एथलेटिक्स महासंघ की सार्वजनिक रूप से आलोचना करने के लिए बेलारूस लौटने के लिए मजबूर किया जा रहा था। स्प्रिंटर ने आशंका व्यक्त की थी कि बेलारूस पहुंचने पर उसे जेल हो जाएगी और उसे उड़ान पर मजबूर होने से बचने के लिए हानेडा हवाई अड्डे पर जापानी अधिकारियों से सुरक्षा प्राप्त होगी।

सिमानौस्काया के हवाले से कहा गया है कि  मुझे उम्मीद नहीं थी कि यह इतनी ऊंची कीमत पर जाएगी।" बीएसएसएफ के अनुसार, उनके पदक की बिक्री से जुटाई गई राशि का इस्तेमाल अन्य एथलीटों की मदद के लिए किया जाएगा, जिन्होंने "पीड़ित" किया है। नींव पूर्व पेशेवर तैराक अलियाक्संद्रा हेरासिमेनिया द्वारा बनाई गई थी - जो मिन्स्क के साथ संघर्ष में है और निर्वासन में रह रही है -  अधिकारियों द्वारा लक्षित बेलारूसी एथलीटों को वित्तीय और कानूनी सहायता प्रदान करती है। अगस्त 2020 में बेलारूसी राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको के विवादित पुन: चुनाव के बाद से अधिकारियों ने विरोधियों और स्वतंत्र मीडिया पर कठोर कार्रवाई की है।

राष्ट्रीय खेल दिवस के दिन भाविना पटेल ने रचा इतिहास, करवा दी भारत की चांदी

पाकिस्तान की जेल में गुजारे 23 साल, अब स्वदेश लौटेंगे प्रह्लाद सिंह राजपूत

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की तबियत बिगड़ी, ICU में हुए भर्ती

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -