राष्ट्रीय खेल दिवस के दिन भाविना पटेल ने रचा इतिहास, करवा दी भारत की चांदी
राष्ट्रीय खेल दिवस के दिन भाविना पटेल ने रचा इतिहास, करवा दी भारत की चांदी
Share:

टोक्यो: टोक्यो पैरालिंपिक्स में भारत को पहला पदक मिल गया है। जी हाँ, और यह पदक टेबल टेनिस के क्लास फोर इवेंट में उसे महिला पैडलर भाविना पटेल ने अपने शानदार खेल से दिलाया। इस बार भाविना ने इतिहास रचते हुए सिल्वर मेडल जीत लिया और भारत की चांदी ही चांदी करवा दी। सबसे ख़ुशी की बात तो यह है कि भाविना ने देश को मेडल अपने पहले ही पैरालिंपिक्स गेम्स में दिलाया है। जी दरअसल भाविना को फाइनल मुकाबले में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा और यही हार उन्हें वर्ल्ड नंबर वन चीन की पैडलर के हाथों मिली, जिन्होंने भाविना को किसी भी गेम में खुद पर हावी नहीं होने दिया।

जी दरअसल चीनी पैडलर ने भाविना को 7-11, 5-11, 6-11 से हराया। आपको बता दें कि भाविना पटेल ने टोक्यो पैरालिंपिक्स में इससे पहले अपने अभियान का आगाज जोरदार किया था। वहीं टूर्नामेंट के अपने सफर में उन्होंने वर्ल्ड नंबर दो, वर्ल्ड नंबर 3 जैसे खिलाड़ियों तक को नीचे गिरा डाला था। उनके खेल और प्रदर्शन को देखकर यह लगा ही नहीं कि वो पहली बार पैरालिंपिक्स खेलों के मंच पर उतरी हैं। तेजी से आगे बढ़ती भाविना गोल्ड मेडल लेने में चूक गईं।

जी दरअसल वर्ल्ड नंबर 12 भाविना को गोल्डन जीत की लड़ाई में वर्ल्ड नंबर वन चीन की झाऊ जिंग के हाथों हार का सामना करना पड़ा। वैसे टोक्यो पैरालिंपिक्स में महिला टेबल टेनिस प्लेयर भाविना पटेल की सिल्वर मेडल जीत की खुशी इस लिए भी दोगुनी है क्योंकि ये नेशनल स्पोर्ट्स डे के दिन मिली है। जी हाँ, जिस दिन खिलाड़ियों का सम्मान होता है, उसी दिन पर 34 साल की भारतीय पैडलर ने अपने खेल में देश का मान बढ़ाया है।

दिल्ली: दिनदहाड़े घर में घुसकर बुजुर्ग की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

पाकिस्तान की जेल में गुजारे 23 साल, अब स्वदेश लौटेंगे प्रह्लाद सिंह राजपूत

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की तबियत बिगड़ी, ICU में हुए भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -