हैदराबाद की मक्का मस्जिद में इस दिन से शुरू होगा श्रद्धालुओं का प्रवेश
हैदराबाद की मक्का मस्जिद में इस दिन से शुरू होगा श्रद्धालुओं का प्रवेश
Share:

हैदराबाद: अनलॉक 4 लागू होने के साथ, धीरे-धीरे जीवन भारत के नागरिकों के लिए पटरी पर वापस आ रहा है. हैदराबाद में शनिवार से ऐतिहासिक मक्का मस्जिद में अधिकारियों को श्रद्धालुओं को नमाज में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी. पहले पखवाड़े के लिए केवल 50 लोगों को ही अनुमति दी जाएगी और बाद में मस्जिद के अंदर 100 श्रद्धालुओं को जाने की अनुमति होगी. गृहमंत्री मोहम्मद महमूद अली की अध्यक्षता में हुई उच्चस्तरीय बैठक में इस संबंध में निर्णय लिया गया. बैठक के दौरान अल्पसंख्यक मामलों पर सरकार के सलाहकार AK खान, मोहम्मद कासिम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तेलंगाना राज्य वक्फ बोर्ड और एआईएमआईएम के विधायक अहमद पाशा कादरी और मुमताज अहमद खान मौजूद थे .

मक्का मस्जिद को करीब छह महीने से जनता के लिए बंद कर दिया गया है और सिर्फ केयरटेकर और मैनेजिंग स्टाफ ही नमाज में शामिल हो रहे हैं . दरअसल, मस्जिद में ईद-उल-फितर (रमजान) और ईद उल अधा (बकरीद) की नमाज के लिए भी आम जनता को इजाजत नहीं थी. तेलंगाना राज्य वक्फ बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहम्मद कासिम ने कहा कि, सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित करने और सभी आवश्यक कोविड-19 दिशा-निर्देशों का पालन करने के लिए रिक्त स्थान को चिह्नित करने की कवायद शुरू की जा रही थी . मस्जिद परिसर को साफ-सुथरा किया जा रहा था .

जंहा इस बारें में कासिम ने कहा, अगले दो दिनों में हम मार्किंग करेंगे ताकि श्रद्धालुओं को यह जानने में मदद मिल सके कि उन्हें नमाज के लिए अपनी जगह में कहा खड़े होना है. शनिवार से शुरू पवित्र केवल 50 व्यक्तियों की एक छत के साथ एक दिन में पांच बार की अनुमति दी जाएगी . 21 सितंबर से हम शुक्रवार को सहित नमाज के लिए 100 व्यक्तियों की अनुमति देंगे . उन्होंने कहा कि 10 साल से कम उम्र के बच्चों और 60साल से ऊपर के वरिष्ठ नागरिकों को मस्जिद के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी . नमाजियों को अपनी प्रार्थना आसनों/मैट को लाना है और केवल अपने घरों पर ही अदा करना होगा.

दादाभाई नैरोजी की जयंती आज, उनके बारे में ये 5 बातें नहीं जानते होंगे आप

चीन ने तिब्बत बॉर्डर पर तैनात किए सुखोई, प्रतिशोध के लिए तैयार रहे: सुब्रमण्यम स्वामी

अगस्त में बारिश ने तोड़ा 44 वर्षों का रिकॉर्ड, IMD ने कहा- अगले हफ़्तों में कम होगी वर्षा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -