मांझी ने दिखाया साहस नही लेंगे अगले चुनाव में आरक्षण
मांझी ने दिखाया साहस नही लेंगे अगले चुनाव में आरक्षण
Share:

पटना: आरक्षण के लिए एक नया पैमाना तय करने की बहस के बीच बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने आरक्षण का लाभ लेने से इंकार कर दिया है। उन्होने कहा कि अगले चुनाव में, मैं और मेरा पूरा परिवार इसका लाभ नहीं लेगा। मांझी ऐसे पहले नेता हैं, जिन्होने ऐसा साहस दिखाया है।

दरअसल बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान से ही इस पर बहस छिड़ गई थी, ऐसे में यदि मांझी वाकई ऐसा करते है, तो यह एक बड़ी बात हो सकती है। इसके पीछे का कारण बताते हुए मांझी ने कहा कि मेरे ऐसा करने का कारण हर किसी को आरक्षण का लाभ मिलना है। अगले चुनाव में मेरा पूरा परिवार सामान्य श्रेणी से चुनाव लड़ेगा।

मांझी ने कहा कि चुनाव के दौरान संघ प्रमुख मोहन भागवत ने आरक्षण पर समीक्षा की बात कही थी, जिस पर काफी बवाल मचा था। भागवत ने सभी को समान अवसर मिलना चाहिए कहा था। उन्होने कहा था कि जब तक समस्या बनी रहेगी, आरक्षण बनी रहेगी। मांझी ने कहा कि आरएसएस प्रमुख ने क्या गलत कहा था कि इतना हंगामा मचा हुआ है।

किसी खास जाति में जन्म लेने के कारण किसी व्यक्ति को मौका न मिले, ऐसा नहीं होना चाहिए। जीतन राम मांझी ने कहा कि आरएसएस प्रमुख के आरक्षण को लेकर दिए बयान पर विपक्ष ने सरकार को कठघरे में खड़ा कर दिया था|

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -