मसाला किंग 'धर्मपाल गुलाटी' की जगह आया 'नया चेहरा', जानिए कौन है वो?
मसाला किंग 'धर्मपाल गुलाटी' की जगह आया 'नया चेहरा', जानिए कौन है वो?
Share:

MDH मसाले भारत के सबसे लोकप्रिय मसालों में से एक है। मसाला किंग के नाम से लोकप्रिय एवं एसडीएच के कर्ताधर्ता 'धर्मपाल गुलाटी' ने इस कंपनी को कड़ी मेहनत के पश्चात् देश की सबसे कामयाब कंपनियों में से एक बनाया है। वर्ष 1919 में उनके पिता चुन्नी लाल गुलाटी ने महाशियां दी हट्टी यानी MDH का आरम्भ किया था। स्वतंत्रता के बाद इनका परिवार भारत आ गया। तत्पश्चात, महाशय धर्मपाल गुलाटी ने सिर्फ 1,000 रुपए में इस कंपनी को आरम्भ किया। अपनी कड़ी मेहनत के दम पर उन्होंने इसे बुलंदियों तक पहुंचाया। किन्तु कुछ वक़्त से एसडीएच के विज्ञापनों में एक नया चेहरा देखने को मिल रहा है। आइये आपको बताते है वो कौन हैं?  

MDH के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी का दिसंबर, 2020 में देहांत हो गया। तत्पश्चात, यह अफवाह उड़ने लगी कि अब यह कंपनी बिकने वाली है। साथ ही यह भी बातें होने लगीं कि मसाले के विज्ञापनों में उनकी जगह कौन लेगा। इस बीच MDH मसालों के विज्ञापनों में एक नया चेहरा नजर आने लगा। ये नया चेहरा कोई और नहीं बल्कि धर्मपाल गुलाटी के बेटे और कंपनी के चेयरमैन राजीव गुलाटी का है। धर्मपाल गुलाटी के मौत के पश्चात् कंपनी को लेकर उठ रही अफवाहों का राजीव गुलाटी ने ट्विटर पर जवाब भी दिया।

वही राजीव गुलाटी ने ट्वीट कर अफ़वाहों का खंडन किया एवं लिखा, 'ये खबर पूरी तरह झूठी, मनगढ़ंत और निराधार है। MDH प्राइवेट लिमिटेड हमारी विरासत है जिसे खड़ा करने में महाशय चुन्नी लाल एवं महाशय धर्मपाल ने अपना पूरा जीवन लगाया है। हम उस विरासत को आगे ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। कृपया इस प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न दें, विश्वास न करें।' 

कोहली-बुमराह को आराम, वेस्टइंडीज दौरे के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान

बढ़ रही है महंगाई , खुदरा बाजार में मुद्रफीति फिर बढ़ी

हेलीकाप्टर से हो रही कांवड़ यात्रा की निगरानी, पूरे उत्तर प्रदेश में अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -