सोने की कीमतों में दो दिन के अंदर हुई बढ़ोतरी
सोने की कीमतों में दो दिन के अंदर हुई बढ़ोतरी
Share:

अमेरिकी डॉलर और बढ़ते मुद्रास्फीति दबाव के कारण मंगलवार को सोने की कीमत तीन महीने से अधिक समय में अपने चरम पर पहुंच गई। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (एमसीएक्स) पर सोना वायदा 0.07 प्रतिशत या 33 रुपये बढ़कर 48,441 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया। चांदी वायदा 0.92 प्रतिशत या 676 रुपये की तेजी के साथ 74,000 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई।

इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक, हाजिर बाजार में सोमवार को सबसे ज्यादा शुद्धता वाला सोना 48,146 रुपये जबकि चांदी 71,735 रुपये पर बिकी। निवेशक अब यूएस फेड की आखिरी बैठक के नतीजे का इंतजार कर रहे हैं, जो बुधवार को अमेरिकी केंद्रीय बैंक की मौद्रिक नीति पर संकेतों के लिए है। वैश्विक संकेतों से भारत में सोने की कीमतों में तेजी का रुख बना रहा। हालांकि, दुनिया के दूसरे सबसे बड़े सर्राफा उपभोक्ता में भौतिक सोने की मांग को कम करने, स्थानीय सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों के कारण प्रमुख राज्यों में दुकानें बंद रहीं। 

न्यूयॉर्क फेड द्वारा एम्पायर स्टेट मैन्युफैक्चरिंग सर्वे के बाद वैश्विक बाजार में, हाजिर सोना लगभग 1,871.46 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था, जो कि 2001 में श्रृंखला शुरू होने के बाद से भुगतान की गई उच्चतम कीमतों को दर्शाता है। .

शशि दादा के निधन से टूटा जैकी श्रॉफ का दिल, शेयर किया इमोशनल पोस्ट

शादी से किया इंकार तो बेटी के पिता ने प्रेमी को उतारा मौत के घाट

दो दिन तक तबाही मचाने के बाद कमज़ोर पड़ा तूफ़ान Tauktae, 16 हज़ार से अधिक घरों को नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -