अमेरिकी मुद्रास्फीति के आंकड़ों से पहले सोने में तेजी
अमेरिकी मुद्रास्फीति के आंकड़ों से पहले सोने में तेजी
Share:

डॉलर के वापस आने से सोने की कीमतों में आज तेजी आई और निवेशकों ने ब्याज दरों के चरम पर पहुंचने के संकेतों के लिए आज बाद में आने वाले प्रमुख अमेरिकी उपभोक्ता मूल्य सूचकांक के आंकड़ों पर ध्यान केंद्रित किया।मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (एमसीएक्स)  में सोने की तस्वीर पांच और 10 दिनों के तेजी के क्रॉसओवर से ऊपर चल रही है, जो कीमती धातु को 61,100 की ओर बढ़ने में मदद कर सकती है। ब्रोकरेज फर्म ने कहा कि 59,900 के नीचे बंद होने से ही इस ट्रेंड में करेक्शन आएगा। चांदी की कीमतों के बारे में इसमें कहा गया है, 'एमसीएक्स में चांदी 76200 की ओर बढ़ने की उम्मीद है, जब तक कि यह 74200 पर प्रमुख समर्थन से ऊपर बनी रहती है।

हालांकि इक्विटी बाजार पिछले एक साल में स्थिर रहे, जो 30 मार्च, 2023 को समाप्त हुआ, सोने की कीमतों ने लगभग 14% की बढ़ोतरी की है।पिछले हफ्ते अमेरिका के अच्छे जॉब डेटा ने सट्टेबाजी बढ़ा दी कि अमेरिकी केंद्रीय बैंक अगले महीने ब्याज दरों में वृद्धि करेगा। सीएमई फेड-वॉच टूल के अनुसार, बाजार 25 आधार अंकों की वृद्धि के लिए 70% से अधिक की संभावना में मूल्य निर्धारण कर रहे हैं।

कारोबार के दौरान आज सोने का हाजिर भाव 0.1 प्रतिशत की तेजी के साथ 2,005.18 डॉलर प्रति औंस पर चल रहा था। अमेरिकी सोने का वायदा 0.1% बढ़कर 2,020 डॉलर हो गया। स्पॉट चांदी 25.06 डॉलर प्रति औंस पर अपरिवर्तित रही, प्लैटिनम 0.3% बढ़कर 997.49 डॉलर हो गया, जबकि पैलेडियम 0.7% बढ़कर 1,456.08 डॉलर प्रति औंस हो गया।जब डॉलर इंडेक्स में 0.1% की गिरावट आई, तो विदेशी मुद्रा रखने वाले खरीदार कम कीमत पर बुलियन खरीद सकते थे।

 

मछली खाना महिला को पड़ गया भारी हो गई भगवान को प्यारी

एनएसई 1 अप्रैल, से लेनदेन शुल्क में 6 प्रतिशत की वृद्धि को वापस लेगा 

जूही चावला से शादी. करना चाहते थे सलमान खान, लेकिन एक्ट्रेस ने इस कारण कर दिया था मना

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -