CBSE परीक्षाओं ने बदली MCD चुनाव की तारीखें

नई दिल्ली : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की वार्षिक परीक्षा के कारण देश की राजधानी दिल्ली के स्थानीय निकाय नगर निगम के होने वाले चुनाव की तारीखों में परिवर्तन किया गया है. राज्य चुनाव आयोग ने अब मतदान की तारीख 22 की जगह 23 अप्रैल और मतों की गिनती की तारीख 25 अप्रैल की जगह 26 अप्रैल कर दी है.

गौरतलब है कि दिल्ली में सीबीएसई की 12वीं कक्षा के लिए हिंदी विषय की परीक्षा के कारण चुनाव आयोग ने इन तारीखों में बदलाव किया है. स्मरण रहे कि इसके पूर्व दिल्ली चुनाव आयोग ने दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए 22 अप्रैल की तारीख की घोषणा की थी. हालांकि चुनाव आयोग की ओर से तिथियां घोषित होते ही यह सवाल उठ रहे थे कि चुनाव आयोग ने पहले से निर्धारित सीबीएसई परीक्षा के कार्यक्रम को ध्यान में रख कर चुनावी तारीख की घोषणा क्यों नहीं की.

बता दें कि चुनाव आयोग द्वारा तारीखें घोषित हो जाने के बाद यह कयास भी लगाए जा रहे थे कि क्या अब सीबीएसई परीक्षा की तारीखों में बदलाव करेगी, क्योंकि मतदान केंद्र तो स्कूलों में बनाये जाते हैं और स्कूलों में परीक्षा होनी है. हालांकि अब दिल्ली के चुनाव आयुक्त ने घोषणा कर दी है कि मतदान अब तय कार्यक्रम के एक दिन बाद यानी 23 अप्रैल को होंगे.

यह भी पढ़ें

AIADMK चुनाव चिह्न जब्त, EC ने पार्टी के नाम के उपयोग पर भी रोक लगाई

ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग से सर्व दलीय बैठक बुलाने की मांग की

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -