'तय वक़्त पर कराए जाएं MCD चुनाव..', सुप्रीम कोर्ट पहुंची AAP
'तय वक़्त पर कराए जाएं MCD चुनाव..', सुप्रीम कोर्ट पहुंची AAP
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में नगर निगम चुनाव (MCD) को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) ने सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है. AAP ने गुजारिश की है कि निर्धारित समय पर ही MCD चुनाव कराए जाएं. बता दें कि प्रदेश निर्वाचन आयोग ने बीते दिनों MCD elections की तारीखों की घोषणा टाल दी थी. इसके पीछे केंद्र सरकार के पत्र को कारण बताया गया था. इसमें कहा गया था कि केंद्र सरकार तीनों MCD का एकीकरण करना चाहती है.

सर्वोच्च न्यायालय में AAP ने कहा है कि चुनावों को तय वक्त पर कराया जाना चाहिए और चुनाव का शेड्यूल केंद्र सरकार के साथ हुई बातचीत के कारण से टाला नहीं जाना चाहिए. AAP ने कहा कि केंद्र सरकार ने जो तीनों MCD को एक करने की संभावना पर अनौपचारिक वार्ता की है उसका प्रभाव चुनावी शेड्यूल पर नहीं पड़ना चाहिए. दिल्ली में केंद्र सरकार के दखल के बाद MCD चुनाव कार्यक्रम टलने पर अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा था कि 'भाजपा भाग गई. MCD चुनाव टाल दिया. भाजपा ने हार मान ली है. दिल्लीवाले गुस्से में हैं. वे कह रहे हैं कि इनकी हिम्मत कि चुनाव ना कराएं? अब इनकी जमानत जब्त कराएंगे.' 

अरविन्द केजरीवाल ने दावा करते हुए आगे लिखा कि हमारे सर्वे में अभी 272 में 250 सीटें आ रही थीं, किन्तु अब 260 से अधिक सीटें आ जाएंगी. 

दिल्ली दंगों में मारे गए IB अफसर अंकित शर्मा के भाई को मिली सरकारी नौकरी, धारदार हथियार से किए गए थे 450 वार

योगी के शपथ ग्रहण से पहले ही उतरने लगी अपराधियों की गर्मी ! शुरू हुआ तख्ती लटकाकर सरेंडर करने का दौर

चुनावी हार के बाद एक्शन मोड में कांग्रेस, सोनिया गांधी ने इन 5 नेताओं को दी बड़ी जिम्मेदारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -