दिल्ली दंगों में मारे गए IB अफसर अंकित शर्मा के भाई को मिली सरकारी नौकरी, धारदार हथियार से किए गए थे 450 वार
दिल्ली दंगों में मारे गए IB अफसर अंकित शर्मा के भाई को मिली सरकारी नौकरी, धारदार हथियार से किए गए थे 450 वार
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली हिंसा में जान गंवाने वाले IB कर्मचारी अंकित शर्मा के भाई को प्रदेश की केजरीवाल सरकार ने सरकारी नौकरी प्रदान की है. CM अरविंद केजरीवाल ने परिवार को सरकारी नौकरी का प्रमाणपत्र दिया है. अंकित शर्मा के भाई को दिल्ली के शिक्षा विभाग में नियुक्त किया गया है. इससे पहले परिवार को 1 करोड़ की आर्थिक मदद भी दी गई थी.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'इंसान की कमी को तो कभी पूरा नहीं किया जा सकता लेकिन इस सरकारी नौकरी और 1 करोड़ की सहायता राशि से परिवार को बल मिलेगा, भविष्य में भी परिवार की हर संभव मदद करेंगे.' बता दें कि दिल्ली में वर्ष 2020 संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान झड़प होने के बाद 24 फरवरी को दंगे भड़क गए थे, जिसमें कम से कम 53 लोगों की जान गई थी और तक़रीबन 200 लोग जख्मी हो गए थे. IB अधिकारी अंकित शर्मा का शव उनके लापता होने के एक दिन बाद 26 फरवरी को दंगा प्रभावित चांद बाग इलाके में उनके घर के पास एक नाले से बरामद हुआ था.

अंकित के परिजनों ने आरोप लगाया था कि उनका कातिल कोई और नहीं बल्कि ताहिर हुसैन ही था. अंकित के पिता और भाई का आरोप था कि हिंसा के दौरान ताहिर हुसैन के समर्थक अंकित को खींचकर ले गए और उनका क़त्ल करने के बाद लाश को नाले में फेंक दिया गया था. अंकित शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में उनके सिर, चेहरे, छाती, पीठ और कमर पर धारदार हथियार से 450 से अधिक बार वार करने का पता चला था. दिल्ली पुलिस ने पिछली जून में दाखिल की गई चार्जशीट में आरोप लगाया था कि शर्मा के क़त्ल के पीछे गहरी साजिश थीं, क्योंकि वह विशेष रूप से हुसैन के नेतृत्व वाली भीड़ का टारगेट थे.

युवाओं से परीक्षा शुल्‍क वसूलकर 'व्यापमं' बना करोड़पति, कांग्रेस का सवाल- 'फिल्म देखने के लिए टैक्स फ्री...'

असम में 1 करोड़ मुसलमान, अब वे अल्पसंख्यक नहीं रहे.. अपनी जिम्मेदारी समझें - सीएम हिमंता बिस्वा सरमा

CM भगवंत मान ने अपने दफ्तर से हटाई 'शेरे पंजाब' महाराजा रणजीत सिंह की तस्वीर, सरकार बनते ही विवादों में AAP

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -