चुनावी हार के बाद एक्शन मोड में कांग्रेस, सोनिया गांधी ने इन 5 नेताओं को दी बड़ी जिम्मेदारी
चुनावी हार के बाद एक्शन मोड में कांग्रेस, सोनिया गांधी ने इन 5 नेताओं को दी बड़ी जिम्मेदारी
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 5 राज्यों में चुनाव के बाद की स्थिति का आकलन करने और अपनी चुनावी शिकस्त के बाद संगठनात्मक बदलाव का सुझाव देने के लिए 5 वरिष्ठ नेताओं को नियुक्त किया है. जयराम रमेश को मणिपुर, अजय माकन को पंजाब में स्थिति का आकलन करने का जिम्मा सौंपा गया है. 

वहीं, कांग्रेस ने पार्टी की राज्यसभा सदस्य रजनी पाटिल को गोवा के हालात का आकलन करने के लिये कहा है. कांग्रेस नेता जितेंद्र सिंह उत्तर प्रदेश में चुनाव के बाद की स्थिति का आकलन करेंगे और हाई कमान को बदलाव का सुझाव देंगे, जबकि अविनाश पांडे को उत्तराखंड में यही काम करने के लिए कहा गया है. बुधवार को कांग्रेस की तरफ से जारी की गई एक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने चुनाव के बाद की स्थिति का आकलन करने के लिए नेताओं की नियुक्ति की है और तत्काल प्रभाव से विधायक उम्मीदवारों और महत्वपूर्ण नेताओं से राज्यों में संगठनात्मक बदलाव का सुझाव दिया है.

बता दें कि कांग्रेस ने हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर के भाजपा शासित राज्यों में से किसी को भी वापस जीतने में विफल रही है जबकि पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) से हारकर अपनी सत्ता भी खो दी. इससे पहले सोनिया गांधी ने 15 मार्च को अपनी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर इकाइयों के अध्यक्षों को अपना इस्तीफा सौंपने के लिए कहा था.

असम में 1 करोड़ मुसलमान, अब वे अल्पसंख्यक नहीं रहे.. अपनी जिम्मेदारी समझें - सीएम हिमंता बिस्वा सरमा

CM भगवंत मान ने अपने दफ्तर से हटाई 'शेरे पंजाब' महाराजा रणजीत सिंह की तस्वीर, सरकार बनते ही विवादों में AAP

अब AAP के लिए 'गेंदबाज़ी' करेंगे हरभजन सिंह, केजरीवाल ने लिया राज्यसभा भेजने का फैसला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -