एमसीडी चुनाव की घोषणा होते ही 'आप 'और बीजेपी की जंग शुरू
एमसीडी चुनाव की घोषणा होते ही 'आप 'और बीजेपी की जंग शुरू
Share:

नई दिल्ली : यूँ तो दिल्ली में 22 अप्रैल को नगर निगम के चुनाव होना है लेकिन आम आदमी पार्टी और भाजपा के बीच चुनावी जंग अभी से शुरू हो गई है. इसकी शुरुआत भाजपा ने की है.दिल्ली बीजेपी ने राज्य चुनाव आयुक्त को राजधानी दिल्ली के सभी सार्वजनिक प्रतिष्ठानों से दिल्ली सरकार की प्रचार सामग्री हटाने की मांग की है. इस प्रचार सामग्री में होर्डिंग, पोस्टर और बैनर सभी शामिल हैं.

आपको बता दें कि दिल्ली बीजेपी के महासचिव कुलजीत सिंह चहल ने राज्य चुनाव आयुक्त एस के. श्रीवास्तव को इस बारे में एक पत्र लिखा है. इसमें उन्होंनेमांग की है कि दिल्ली में एमसीडी चुनाव की घोषणा के बाद आचार संहिता लगने के कारण यह जरूरी है कि राज्य सरकार की सभी प्रचार सामग्री को हटा लिया जाए. यही नहीं चहल ने सरकारी स्कूलों की दीवारों और सरकारी अस्पतालों में लगे मुख्यमंत्री के पोस्टर वाले होर्डिंग भी हटाने की मांग की है.

गौरतलब है कि दिल्ली नगर निगम (एमसीडी ) के चुनावों की घोषणा होने के साथ ही आचार संहिता लागू हो चुकी है. इस बार एमसीडी चुनाव में तय सीमा के तहत उम्मीदवार 5 लाख 75 हजार रुपए से ज्यादा खर्च नहीं कर सकेंगे.आगामी 22 अप्रैल को एमसीडी के चुनाव होंगे. जिसके लिए 27 मार्च को अधिसूचना जारी की जाएगी.3 अप्रैल तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे.मुख्य चुनाव आयुक्त एस के श्रीवास्तव के अनुसार मतदान ईवीएम से ही होगा. 25 अप्रैल को मतगणना होगी.

यह भी पढ़ें

नायडू ने कहा केजरीवाल सम्मान के साथ स्वीकार करें हार, EVMपर न मढ़ें दोष

नसेड़ी बेटे ने मारा बाप को थप्पड़, बाप ने कर डाली हत्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -