नायडू ने कहा केजरीवाल सम्मान के साथ स्वीकार करें हार, EVMपर न मढ़ें दोष
नायडू ने कहा केजरीवाल सम्मान के साथ स्वीकार करें हार, EVMपर न मढ़ें दोष
Share:

नई दिल्ली। 5 राज्यों में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद विपक्षी दलों द्वारा इलेक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीन में गड़बड़ियों का कथित आरोप लगाया जा रहा है। ऐसे में केंद्रीय मंत्री एम वैंकेया नायडू ने विरोध करने वाले प्रमुख विपक्षियों में शामिल और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि आम आदमी पार्टी सहित अन्य विपक्षी दलों को अपनी हार को सम्मान के साथ स्वीकार करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जब परिणाम उनके पक्ष में आते हैं तो फिर ईवीएम कैसे सही हो जाती है। मगर परिणाम उनके अनुकूल नहीं होता है तो वे ईवीएम में गड़बड़ी की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह की बात कहना उचित नहीं है। राजनीतिक सद्भाव से काम लिया जाना जरूरी है। गौरतलब है कि दिल्ली के मु ख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पत्रकारों से चर्चा कर कहा था कि पंजाब चुनाव में जब शिरोमणि अकाली दल का जनाधार बेहद कम था तब उन्हें काफी मत मिले हैं।

इस दल को महज 4 से 6 प्रतिशत ही वोट मिलने की संभावना थी मगर सवाल यह है कि इसे 30 प्रतिशत मत किस तरह से मिल गए। एक निर्दलीय प्रत्याशी जिसने स्वयं के समर्थन में वोट किया था उसे तो एक भी मत नहीं मिले। उन्होंने कहा था कि ईवीएम में गड़बड़ी की गई है और वे इस बारे में चुनाव आयोग को लिखेंगे। उन्होंने ईवीएम से निकलने वाली वीपीपी पैट की जांच ईवीएम की काउंटिंग से करने की बात कही और कहा कि पंजाब में इस तरह की गड़बड़ी से आम आदमी पार्टी को नुकसान हुआ और उसके वोट कहीं और चले गए।

उनका कहना था कि उन्होंने बूथ स्तर पर यह पाया कि कई स्थानों पर गड़बड़ियां थीं। उनका कहना था कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की लहर थी और माना जा रहा था कि हमें अच्छे नतीजे मिलेंगे लेकिन केवल 25 प्रतिशत वोटिंग प्राप्त हुई ऐसे में हमारे वोट अकाली दल के हिस्से में चले गए। उन्होंने इसकी जांच करवाने की मांग करने की बात कही। उन्होंने अपील की कि एमसीडी चुनाव में ईवीएम का उपयोग न हो।

कैप्टन ने थामा बीजेपी का दामन, बीजेपी CM के तौर पर लेंगे शपथ

केजरीवाल का आरोप - चुनाव आयोग को करना चाहिए ईवीएम की जांच

कैप्टन अमरिंदर मन्त्रिमण्डल में नम्बर दो पर रहेंगे सिद्धू

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -