'हम किसी काम के नहीं हैं' लिखकर छात्र ने की आत्महत्या
'हम किसी काम के नहीं हैं' लिखकर छात्र ने की आत्महत्या
Share:

इंदौर: इस समय जिले में लगातार आत्महत्या के मामले बढ़ते चले जा रहे हैं। अब इन सभी के बीच जो मामला सामने आया है वह इंदौर का है। जी दरअसल यहां पर रहने वाले बिहार के एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। अब इस मामले में पुलिस जांच कर रही है। इस घटना को इंदौर के खजराना थाना क्षेत्र के पीपल चौक की बताया जा रहा है। जी दरअसल यहां बिहार से कुछ महीनों पहले आया छात्र अभिषेक इंदौर में रहकर MCA (मास्टर ऑफ कम्प्यूटर एप्लिकेशन) की पढ़ाई कर रहा था। वह यहाँ पर किराए से कमरा लेकर रह रहा था।

ऐसे में बीते दिन सुबह जब उसका दोस्त उससे मिलना पहुंचा तो दरवाजा अंदर से बंद था। इस दौरान दोस्त के आवाज देने के बाद भी जब जवाब नहीं आया तो उसने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस आई और गेट तोड़ दिया। गेट तोड़ने के बाद जो नजारा दिखा उसे देख सभी के होश उड़ गए। पुलिस ने देखा अभिषेक फंदे पर लटका था। उसके बाद पुलिस को अभिषेक के कमरे से एक सुसाइड नोट भी मिला है। उसमे लिखा था, 'एक्जाम में नंबर कम रहे हैं। पता है कि मैं गलत कर रहा हूं, लेकिन हर चीज में अगर नाकामी मिले, तो जीने का क्या मतलब। आप सब अच्छे से रहिएगा।' इस मामले में पुलिस का कहना है प्राथमिक जांच में पता चला है कि अभिषेक के मन में पढ़ाई को लेकर डर सता रहा था।

वैसे अभिषेक ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है, 'Number अच्छा नहीं आ रहा हमको। हम किसी काम के नहीं हैं। हम नहीं कर सकेंगे किसी के लिए कुछ भी। हम अपने आपसे तंग आ चुके हैं। किसी में कोई कमी नहीं है लेकिन सच यह है कि हम सक्षम नहीं हैं। हमारी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। पता है हमको जो कर रहे हैं गलत है पर जीने का क्या मतलब? जब सब चीज में नाकाम ही हो रहे हैं तो। हो सके तो सभी लोग हमको माफ कर देना, क्योंकि हम किसी के उम्मीद पर खरे नहीं उतर सके और अच्छे से रहिएगा सभी लोग।। अभिषेक'। अब इस मामले में पुलिस लगातार जाँच कर रही है।

सुपरस्टार रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के अवार्ड, जावड़ेकर ने किया ऐलान

केरल उच्च न्यायालय ने स्वर्ण तस्करी मामले को लेकर अपराध शाखा को दिए ये निर्देश

नंदीग्राम संग्राम: बाइक से वोट डालने पहुंचे शुभेंदु, बोले- ममता जरूर हारेंगी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -