Share:
एमबापे ने केन की चूक और फ्रांस की जीत पर मनाया जश्न
एमबापे ने केन की चूक और फ्रांस की जीत पर मनाया जश्न

हैरी केन जब दूसरी पेनल्टी पर चूकने के कारण इंग्लैंड को यहां वर्ल्ड कप क्वार्टर फाइनल में बराबरी नहीं दिला पाए तो इसका सबसे बड़ा जश्न फ्रांस के स्टार स्ट्राइकर काइलिन एमबापे ने सेलिब्रेट किया। एमबापे के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी। इस खुशी में उनका मुंह खुला का खुला हुआ ही रहा। उनकी आंखों में अपार खुशी थी। 

फ्रांस जब क्वार्टर फाइनल के इस मैच में 2-1 से आगे चल रहा था तब खेल के 84वें मिनट में इंग्लैंड को पेनल्टी मिली लेकिन केन का शॉट क्रॉसबार के ऊपर से बाहर आ गया है। वर्ल्ड फुटबॉल में पेनल्टी लेने वाले खिलाड़ियों में सबसे भरोसेमंद माने जाने वाले केन ने 54वें मिनट में पहली पेनल्टी को गोल में परिवर्तन था लेकिन जब वह दूसरी पेनल्टी पर चूके तो हर कोई हैरान था और इनमें एमबापे भी शामिल थे। 

केन के गोल करने से चूक जाने के उपरांत एमबापे का चेहरा खिल उठा और उन्होंने इसका जोरदार जश्न मनाया जो कुछ लोगों के लिए अपमानजनक हो सकता है लेकिन जो कुछ दांव पर लगा था उसे देखकर यह स्वाभाविक था। इसके उपरांत जब आखिरी सीटी बजी तो 23 वर्षीय एमबापे ने मैदान के मध्य वाले सर्कल पर हाथ ऊपर करके जश्न मनाया। वह जानते थे कि इससे फ्रांस लगातार दो विश्वकप जीतने वाली दुनिया की दूसरी टीम बनने क के करीब पहुंच गई है। ब्राजील ने 1962 में यह कारनामा भी कर दिखाया है। तब युवा पेले उसकी जीत के स्टार खिलाड़ी थे और अब एमबापे उनकी बराबरी करने के करीब हैं। 

क्या दोहरा शतक जड़ने के बाद भी ईशान किशन को टीम इंडिया में नहीं मिलेगी जगह ?

'हम भारत के बगैर भी सर्वाइव कर गए हैं..', PCB चीफ रमीज़ ने BCCI को फिर दिखाई हेकड़ी

राष्ट्रीय स्क्वाश में जोशना ने 19वीं बार अपने नाम किया ये खिताब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -