फिटनेस और मेंटली स्ट्रांग बनने के लिए मयंक अग्रवाल कर रहे ये काम
फिटनेस और मेंटली स्ट्रांग बनने के लिए मयंक अग्रवाल कर रहे ये काम
Share:

कोरोना वायरस के चलते क्रिकेट पर विराम लगा है . यही नहीं तमाम क्रिकेटर्स अपने परिवार के साथ घर पर हैं . भारतीय सालामी बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल घर रहते हुए अपनी फिटनेस और मेंटली स्ट्रांग होने पर ध्यान दे रहे हैं. मयंक अग्रवाल ने हाल ही में बताया है कि वह लंबे समय से नेट्स में बल्लेबाज़ी नहीं कर पा रहे हैं.

उनकी नजर में यह मश्किल समय है. साथ ही उन्होंने यह भी माना है कि यह ब्रेक भी अच्छा है . मगर वे जानते कि सब कुछ कब ठीक होगा और वापस से अपने रूटीन पर आ जाएंगे. इसके अलावा मयंक अग्रवाल ने बताया कि वे घर में मेडिटेशन कर रहे हैं और मेडिटेशन तकनीक विपशना से उन्हें काफी मदद मिली रही है.

उनके मुताबकि इससे आप खुद बेहतर समझ और जान सकते हैं. ये किसी भी परिस्थिति से निपटने में आपकी मदद करती है. मयंक अग्रवाल ने आगे यह भी कहा कि उनके लिए फिटनेस का मतलब सिर्फ शारीरिक वर्कआउट नहीं है. फिटनेस का मतलब मानिसक अनुशासन भी है क्योंकि ट्रेनिंग और वर्किंग के दौरान जब आप रुकने का अहसास करते हैं. बतौर खिलाड़ी सभी जानते हैं कि शारीर से पहले अधिकतर मान हार मान जाता है. मयंक अग्रवाल मानसिक रूप से खुद को मजबूत कर रहे हैं.गौरतलब है कि मयंक अग्रवाल ने पिछले साल टेस्ट क्रिकेट के तहत बढ़िया प्रदर्शन किया था और इसी चलते उन्हें सीमित प्रारूप में भी मौका मिला.मयंक अग्रवाल को टीम में स्थाई रूप से बने रहने के लिए अब शानदार प्रदर्शन करके दिखाना होगी.

एक समय में जूतों पर एडिडास लिखकर पहनती थी हिमा दास, फिर इस तरह बदली जिंदगी

यूरोपीय फुटबॉल संघ कोरोना संकट के बीच देने वाला है यह सुविधाएं

कोरोना संकट के चलते डॉक्टर्स और लोगों की मदद में जुटी यह फुटबॉल टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -