हंगरी ग्रां प्री में Max Verstappen ने फार्मूला सत्र में एक बार फिर हासिल की जीत
हंगरी ग्रां प्री में Max Verstappen ने फार्मूला सत्र में एक बार फिर हासिल की जीत
Share:

फार्मूला वन चैम्पियन मैक्स वर्स्टेपेन ने ‘स्पिन और सत्र के सबसे खराब शुरूआती स्थान’ की कठिनाइयों से वापसी करते हुए रविवार को यहां हंगरी ग्रां प्री में जीत भी अपने नाम कर ली। यह सत्र की उनकी 8वीं जीत है जिससे वर्स्टेपेन ने चार्ल्स लेक्लर पर 80 अंक की बढ़त भी बना चुके है। मर्सिडीज के लिए लगातार दूसरी रेस में दोनों कारें पोडियम स्थान पर बनी हुई है। 

7 बार के फार्मूला वन चैम्पियन लुईस हैमिल्टन से 7वें स्थान से वापसी करते हुए दूसरा स्थान हासिल किया जबकि उनके साथी और जार्ज रसेल तीसरे स्थान पर आ चुके है। कार्लोस सेंज जूनियर फेरारी के लिये चौथे स्थान पर आ चुके है। लेकलर्क रेडबुल के सर्गियो पेरेज से एक स्थान पीछे छठे स्थान पर बने हुए है। वस्र्टापेन की सत्र की 8वीं जीत उनके करियर की 28वीं जीत भी अपने नाम कर ली है। 

इस बारें में खबरों का कहना है कि फरारी प्रबंधन के लिए फार्मूला-1 के इस सत्र में कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा है। फ्रैंच JP के क्वालिफिकेशन राऊंड में जब उनके ड्राइवर चार्ल्स लेक्लर पहले नंबर थे वहीं, 18वें लैप में हुए हादसे ने उनकी सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। वेर्स्टाप्पेन और हैमिल्टन से आगे चल रहे लेक्लर एक मोड़ पर कार को नियंत्रित करने में सफल नहीं हो पाए, कार ट्रैक से फिसलने के बाद करीब 50 मीटर तक घिसटते हुए रेलिंग से टकरा गई। 

वहीं लेक्लर के साथ हुई घटना का रैड बुल के ड्राइवर मैक्स वेर्स्टाप्पेन ने पूरा फायदा उठा लिया है। उन्होंने 18वें लैप में लीड लेने के उपरांत इसे गंवाया नहीं और रेस जीतकर समाप्त भी कर दिया। 

कौन है जेरेमी लालनिरुंगा? जिसने वेटलिफ्टिंग में भारत को दिलाया गोल्ड

जेरेमी लालनिरुंगा ने वेटलिफ्टिंग में भारत का नाम किया रोशन, जीताया मेडल

टेबल टेनिस: भारतीय महिला टीम को मिली शानदार जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -