मैक्स अस्पताल: जिन्दा बच्चे को पार्सल में पैक किया

By Khushbu Joshi
Dec 01 2017 03:33 PM
मैक्स अस्पताल: जिन्दा बच्चे को पार्सल में पैक किया

नई दिल्ली. राजधानी के शालीमार बाग स्थित मैक्स अस्पताल की बड़ी लापरवाही सामने आई है. मिली जानकारी के मुताबिक अस्पताल ने जिंदा नवजात को मृत घोषित कर परिवार वालों को सौंप दिया. बाद में यह बच्चा जिंदा निकला.

अस्पताल में एक महिला को जुड़वा बच्चे पैदा हुए. एक लड़का और एक लड़की पैदा हुए थे. डॉक्टरों ने एक बच्चे को मृत बता दिया. परिवार अभी सदमे था कि डॉक्टरों ने दूसरे बच्चे को भी मृत घोषित कर दिया. दोनों बच्चों की डेड बॉडी पैक कर उस पर नंबर लगाकर उन्हें सौंप दिया.

जब परिवार वाले कार से मधुबन चौक तक पहुंचे तो अचानक लड़के की सांसे चलने लगी और उसने पैकेट के अंदर पैर हिलाने शुरू कर दिए. जिसके बाद परिवार वालों ने नजदीक के अस्पताल में नवजात और मां को भर्ती कराया. डॉक्टरों ने एक बच्चे को मृत और दूसरे को जिंदा बताया. बच्चे की हालत स्थिर है. 

इस घटना के बाद परिवार वालों ने मैक्स अस्पताल जाकर हंगामा किया और मामले की जानकारी शालीमार बाद थाने की पुलिस को दी और अस्पताल के खिलाफ मामला दर्ज करने को कहा, लेकिन पुलिस ने FIR दर्ज नही की पुलिस का कहना है दिल्ली मेडिकल काउंसिल की लीगल सेल को मामला फारवर्ड कर दिया है जो मामले की जांच करेगी उसके बाद ही आगे का मामला दर्ज होगा. 

मार्बल व्यवसायी को मारी गोली, मौत

बेटियाँ पैदा करने पर महिला की हत्या

पत्रकार की गोली मारकर हत्या, योगी ने दिए जांच के आदेश