यहाँ अज्ञात बुखार से एक हफ्ते में 8 बच्चों की मौत

मथुरा: यूपी के मथुरा से 30 किमी दूर कोह गांव में अज्ञात बुखार ने कोहराम मचा दिया है। बीते हफ्ते बुखार के चलते करीब 8 बच्चों की मौत हो गई। इस मामले में स्वास्थ्य विभाग को जैसे ही जानकारी मिली वैसे ही सदर क्षेत्र के उप जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. रचना गुप्ता स्वास्थ्य विभाग के एक दस्ते के साथ बीते सोमवार को गांव पहुंचे और मरीजों का ब्लड सैंपल लिया। ताकि बुखार के कारणों का पता लगाया जा सके।

वहीँ दूसरी तरफ गांव के लोगों ने उप जिलाधिकारी संजीव वर्मा, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. रचना गुप्ता और अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. दिलीप कुमार को बताया कि, 'पिछले आठ-दस दिन से बुखार का कहर जारी है।' इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि, 'पिछले चार दिन में आठ बच्चों की मौत बुखार की वजह से हो चुकी है।' इसी के साथ सीएमओ ने बताया कि गांव के हर मरीज की जांच की जा रही है और सभी के ब्लड सैंपल्स लिए जा रहे हैं। उनका कहना है अब रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति साफ हो सकेगी। इस मामले में ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि सूचना दिए जाने के बावजूद प्रशासन ने समय रहते कदम नहीं उठाया और इसी के चलते बच्चों की जान चली गई।

दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि ब्लड सैंपल्स ले लिए गए हैं और अब रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। आप सभी को बता दें कि बीते 7 अगस्त को लखीमपुर खीरी में से भी इसी तरह का मामला सामने आया था। जी दरअसल भीरा-बिजुआ इलाके में तेज बुखार के चलते तीन लोगों की मौत हो गई थी और मरने वाले बच्चों की उम्र 11 से 14 साल थी। वहीँ दूसरी तरफ डॉक्टर्स इसे वायरल बुखार बता रहे थे। बात करें गांव वालों की तो गाँव के लोग इसे दिमागी बुखार होने के बारे में कह रहे थे। इसके अलावा बिजुआ CHC प्रभारी ने कहा था कि इन दिनों वायरल फीवर का मौसम चल रहा है।

14 दरिंदों ने लूटी एक महिला की आबरू, पुलिस को देख बिना कपड़े पहने ही हुए फरार

बारामूला में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बुलाई अहम् बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -