प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बुलाई अहम् बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बुलाई अहम् बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना का कहर अब कम होने लगा है लेकिन अब भी तीसरी लहर का खतरा लगातार बना हुआ है। इन सभी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक अहम बैठक बुलाई है। बताया जा रहा है यह खास बैठक आज दोपहर 3:30 बजे होने वाली है। जी दरअसल इस बैठक के दौरान कोरोना की मौजूदा स्थिति पर चर्चा होगी।

इसके आलावा इससे निपटने के लिए क्या-क्या कदम उठाए गए हैं, इस बारे में भी प्रधानमंत्री जानकारी लेंगे। इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय के अलावा कैबिनेट सचिव और नीति आयोग भी शामिल होने वाला है। वहीं दूसरी तरफ स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने बीते सोमवार को यह जानकारी दी है कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को कोरोना वैक्सीन की 57.05 करोड़ से ज्यादा डोज अब तक दी जा चुकी है। इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह भी बताया है कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को अब तक 57,05,07,750 डोज सभी स्रोतों के माध्यम से प्रदान की जा चुकी हैं।

आपको हम यह भी जानकारी दे दें कि कोरोना वैक्सीनेशन का यूनिवर्सलाइजेशन फेज 21 जून 2021 से शुरू हुआ था। जी दरअसल वैक्सीनेशन अभियान के हिस्से के रूप में भारत सरकार राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को फ्री में वैक्सीन उपलब्ध कराकर उनका सहयोग कर रही है। वहीँ केंद्र सरकार पूरे देश में कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव को स्पीडअप करने और इसके दायरे का विस्तार करने के लिए तरह-तरह के प्रयास कर रही है।

आपको हम यह भी बता दें कि देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 25,072 नए मामले सामने आए हैं। वहीँ इस दौरान 389 मरीजों की मौत हो गई। इस समय देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,24,49,306 हो गई है और एक्टिव मरीज कम होकर 3,33,924 हो गए हैं, जो कुल मामलों का 1.03 प्रतिशत हैं।

भाजपा के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह के अंतिम संस्कार में शामिल हुए एक से बढ़कर एक दिग्गज नेता

श्री नारायण गुरु जयंती पर पीएम मोदी ने गुरु को दी श्रद्धांजलि

सूचना प्रौद्योगिकी शेयरों के नेतृत्व में सेंसेक्स और निफ्टी में आई गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -