दिल्ली से करोड़ों की ठगी करने वाले अंतर राज्य गिरोह का मास्टरमाइंड हुआ गिरफ्तार
दिल्ली से करोड़ों की ठगी करने वाले अंतर राज्य गिरोह का मास्टरमाइंड हुआ गिरफ्तार
Share:

धमतरी: बंद बीमा पॉलिसी को पुनः चालू कराने और उससे बेहतर लाभ दिलाने की बात कहकर लोगों से ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के सरगना को पुलिस ने पकड़ा है। जानकारी के अनुसार बता दें कि धमतरी जिले में इस गिरोह के सदस्यों ने एक करोड़ से अधिक की ठगी की है। वहीं बता दें कि मुख्य आरोपी प्रदीप प्रधान को दिल्ली से गिरफ्तार कर धमतरी लाया गया है। यहां बता दें कि आरोपी पर ठगी और आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। इस मामले में पहले ही पांच आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

पुलिस ने सर्च ऑपरेशन में विस्फोट से उड़ाए 5 घर, मुठभेड़ में लश्कर के 3 आतंकी हुए ढेर

वहीं बता दें कि पुलिस अधीक्षक केपी चंदेल व डीएसपी पंकज पटेल ने बताया कि धमतरी निवासी सुभाष चंद्र जैन को अलग-अलग मोबाइल नंबर के सिम धारकों द्वारा उनके रिलायंस कंपनी में वर्ष 2009 बस में कराए गए बीमा जो बंद हो गए थे, को पुनः चालू कराने और बीमा राशि को वापस दिलाने की बात पर प्रोसेसिंग फीस एवं अन्य चार्जेस के नाम पर प्रार्थी को मोबाइल धारकों के द्वारा अलग-अलग बैंक बैंक खाते में लगातार रकम जमा करने कहा गया। इसके साथ ही बीमा रकम वापस मिलने के विश्वास पर सुभाष चंद्र जैन ने मोबाइल धारकों के अलग-अलग बैंक खातों में लगातार रकम जमा करवाई। 

उत्तर प्रदेश में घने कोहरे के कारण टकराए तीन वाहन, चार लोगों की दर्दनाक मौत

गौरतलब है कि राशि अधिक जमा होने की बात पर उक्त मोबाइल धारकों ने इनकम टैक्स लगने का हवाला देकर पुनः अन्य बैंक खाते में रकम जमा करने कहा। वहीं बता दें कि मोबाइल धारकों के लुभावने वादों में आकर सुभाष चंद्र जैन ने जनवरी 2018 से सितंबर से 2018 तक कुल 85 लाख 69 हजार, 54 रुपये जमा कराए। प्रार्थी को धोखाधड़ी का अहसास होने पर उसने सिटी कोतवाली धमतरी में लिखित शिकायत की। प्रार्थी की रिपोर्ट के आधार पर धमतरी पुलिस ने मोबाइल धारकों के खिलाफ धारा 419 420 34 भारतीय दंड विधान की धारा 66 आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई की है। 


खबरें और भी

प्राचीन शिव मंदिर में खुदाई के दौरान निकला नरकंकाल, इलाके में मचा हड़कंप

विहिप की दहाड़, मोक्ष नगरी अयोध्या में नहीं चाहिए किसी आक्रमणकारी का कोई भी चिन्ह

प्रेम प्रसंग के चलते 14वीं मंजिल से कूदी रिटायर्ड आईजी की बेटी, इसी हफ्ते होनी थी शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -