पठानकोट हमले में आतंकी अजहर मसूद का हाथ
पठानकोट हमले में आतंकी अजहर मसूद का हाथ
Share:

पठानकोट पठानकोट में हुए आतंकी हमले को लेकर हाल ही में जानकारी सामने आई है कि हमले के तार कुख्यात पाकिस्तानी और आतंकी अजहर मसूद से जुड़े हुए है। निजी समाचार चैनल के हवाले से यह जानकारी दी गई है कि पठानकोट के आतंकी हमले के अजहर मसूद से जुड़े हुए है। उल्लेखनीय है कि यह अज़हर मसूद वही है जिसे कंधार विमान अपहरण कांड में छोड़ना पड़ा था। पठानकोट में तड़के सुबह से ही फायरिंग की जा रही है। यहां पर आतंकियों ने हमले की साजिश रची है।

आतंकी एयरबेस स्टेशन के अंदर घुस गए और सुरक्षा बलों के साथ इनकी मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में 4 आतंकियों को मार गिराया गया जबकि कुछ आतंकियों के और होने की संभावना जताई जा रही है। मगर अब इस मामले में जानकारी सामने आई है कि आतंकियों द्वारा पाकिस्तान के बहावलपुर में सैटेलाईट फोन के माध्यम से चर्चा की थी।

खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मौलाना मसूद अजहर यहीं निवास करता है। यह चर्चा कोडवर्ड में हुई। कांधार हाईजैक मसले पर भारत द्वारा इसे रिहा कर दिया गया। 24 दिसंबर 1999 को 5 हथियारबंद आतंकियों द्वारा 178 यात्रियों के ही साथ इंडियन एयरलाईंस के हवाई जहाज आईसी 814 विमान को अपहृत कर लिया गया। भारत सरकार द्वारा यात्रियों की जान बचाने हेतु तीनों आतंकियों को रिहा करने का निर्णय किया था। इन आतंकियों में से एक आतंकी मसूद अजहर था जिसे रिहा कर दिया गया। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -