US ने दी चीन को चेतावनी, कहा- अजहर पर नहीं लगा प्रतिबंध तो...

Mar 13 2019 10:50 AM
US ने दी चीन को चेतावनी, कहा- अजहर पर नहीं लगा प्रतिबंध तो...

वॉशिंगटन : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के गुनाहगार जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को घेरने के लिए भारत हर संभव कोशिश में लगा हुआ है. वहीं आज संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा समिति की बैठक में यह भी तय हो जाएगा कि जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख सरगना मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित किया जाए या नहीं. आपको बता दें कि भारत की इस मुहिम में अमेरिका भी साथ है. जबकि US की ओर से यह भी कहा गया है कि मसूद अजहर ग्लोबल आतंकी घोषित हो. 

हल ही में अमेरिका ने एक बयान में कहा कि भारत-अमेरिका साथ-साथ काम कर रहे हैं और जैश-ए-मोहम्मद के अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन है और मसूद उसका सरगना है. अतः मसूद को ग्लोबल आतंकी घोषित किया जाए. साथ ही अमेरिका ने मसूद अजहर को भारतीय उपमहाद्वीप में शांति के लिए खतरा भी बताया है.

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता रॉबर्ट द्वारा अकहा गया कि अमेरिका और चीन इस बात पर सहमत हैं कि क्षेत्र में शांति स्थापित होनी चाहिए. लेकिन यदि जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर पर चीन द्वारा बैन नहीं लगाया जाता है तो ऐसे स्थिति में शांति का मिशन फेल हो सकता है. आपको बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत पाकिस्तान और आतंक को बेनकाब करने में लगातार सफल हो रहा है. 

अमेरिका ने दी हिदायत, वेनेज़ुएला से तेल न खरीदे भारत

बोइंग विमान को लेकर क्यों मचा है बवाल, दुनिया के कई देशों ने लगा रखी है रोक

पानी रोकने पर बोला पाक- ऐसा हुआ तो अंतरराष्ट्रीय अदालत का रुख करेंगे