मसूद अजहर पाकिस्तान में मदरसा बनवा रहा हैः वॉल स्ट्रीट
मसूद अजहर पाकिस्तान में मदरसा बनवा रहा हैः वॉल स्ट्रीट
Share:

इस्लामाबाद : जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर, जो कि पठानकोट हमले का मास्टर माइंड है पाकिस्तान में मदरसा बनवा रहा है। 10 एकड़ में बन रहा यह मदरसा पंजाब प्रांत के बहवालपुर शहर के बाहरी इलाके में बन रहा है। यह बात वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट में सामने आई है।

बहावलपुर में ही जैश का हेड क्वार्टर है। यही से मसूद खुलेआम अपनी आतंकियों गतिविधियों का संचालन करता है। इस संगठन की गतिविधियों पर अमेरिका व संयुक्त राष्ट्र संघ ने भी बैन लगा दिया था। 2002 में पाकिस्तान सरकार ने भी जैश को बेन कर दिया था।

इसके बावजूद इस संगठन की जड़े अंदर तक फैली हुई है। वॉल स्ट्रीट के अनुसार बहावलपुर स्थित जैश के चार मंजिला परिसर के प्रवेश द्वार पर एक दाढ़ी वाला बंदूकधारी था। यहां के निवासियों और आतंकी संगठन के एक सदस्य ने बताया कि पठानकोट हमले के बाद भी इस परिसर पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

परिसर में एक पट्टी पर लिखा हुआ है कि जिहाद पर ग्रंथ लिखने वाले मसूद के नेतृत्व में यहां मदरसा चलता है। अखबार में यह भी बताया गया है कि हाइवे पर संगठन द्वारा एक और मदरसा बनवाया जा रहा है, जो कि 10 एकड़ में फैला हुआ है।

एक इमाम ने बताया कि वे एक जिहादी संगठन, इस बात को वो किसी से छुपाते नहीं है। बाहवलपुर के सांसद रियाद हुसैन ने बताया कि अभियान केवल उन्हीं लोगों के खिलाफ चलाया जाता है, जो पुलिस या सेना को निशाना बनाते है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -