फिर से अपने पुराने वेट केटेगरी में खेलेंगी मैरीकॉम
फिर से अपने पुराने वेट केटेगरी में खेलेंगी मैरीकॉम
Share:

भारत की महिला बॉक्सर और वर्ल्ड चैंपियनशिप को 5 बार अपने नाम करने वाली और ओलिंपिक मैडल विजेता एमसी मैरी कॉम अब फिर से अपनी पुरानी वेट केटेगरी (48 किलो) में खेलेंगी। मैरीकॉम 2012 के लंदन ओलंपिक के बाद फ्लाइवेट के 51 किग्रा भार में उतरी थी और उन्होंने कांस्य पदक जीता था। उन्होंने 2014 के एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता था।

मैरी कॉम को शानदार करियर के लिए आइबा की 70वीं वषगांठ के जश्न के दौरान 20 दिसंबर को आइबा लीजेंड पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा, 'मेरे अंदर का जज्बा वापस आ गया है। मैं ट्रेनिंग कर रही हूं और मैं प्रतिस्पर्धी महसूस कर रही हूं। जब मैं ओलंपिक में कुछ नहीं कर सकी तो मुझे बहुत बुरा लगा, यह दिल तोड़ने वाला था। लेकिन अब मैं इससे उबर गई हूं और रिंग में अपना सर्वश्रेष्ठ करने के लिए वापस आ गई हूं।

मुझे लगता है कि आइबा एशियाई और राष्ट्रमंडल खेलों में लाइट फ्लाईवेट को शामिल करेगा और यह ओलंपिक में भी जगह बना सकता है। मैंने लाइट फ्लाईवेट में फिर से खेलने का फैसला किया है, क्योंकि यह मेरा मूल वजन वर्ग है। गौरतलब है कि मणिपुर की मैरीकॉम तीन बच्चों की माँ होने के बावजूद इस मुकाम तक पहुंची है और उनके जीवन पर मैरीकॉम नामक मूवी भी बन चुकी है।

अश्विन ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

भारत ने शुरूआती दौर में बनाये 146 रन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -