अश्विन ने तोड़े सारे रिकॉर्ड
अश्विन ने तोड़े सारे रिकॉर्ड
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम के मशहूर खिलाडी आर.अश्विन लगातार अपने सारे मैचों में शानदार प्रदर्शन कर रहे है. जिसके साथ ही वे पुराने भारतीय क्रिकेटरों के रिकॉर्ड को तोड़कर एक के बाद एक रिकॉर्ड अपने नाम करते जा रहे है. ऐसे में हाल ही में मुम्बई में खेले जा रहे टेस्ट मैच में अपना कारनामा दिखाया है. जिसमे आर.अश्विन ने  बेन स्टोक्स का विकेट लेकर करियर में 23वीं बार पारी में पांच विकेट लिया. इसके साथ ही उन्होंने कपिल देव की बराबरी कर ली है. इससे पहले अश्विन मुंबई टेस्ट के पहले दिन वो जवागल श्रीनाथ से आगे निकले थे. किन्तु उन्होंने बाद में कपिल देव के रिकॉर्ड को भी तोड़ने की तरफ कदम बढ़ाया है.

आपको बता दे कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर कपिल देव ने 131 टेस्ट में 23 बार पारी में पांच विकेट लिए थे. किन्तु ऑफ स्पिनर अश्विन ने ये कारनामा सिर्फ 43 टेस्ट में कर दिखाया है. इसके साथ ही यह कीर्तिमान भी उनके नाम हो गया है. 

हाल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड की पारी के 97वें ओवर में अश्विन को विकेट मिला. इसके साथ ही अश्विन की गेंद ने स्टोक्स के बल्ले का बाहरी किनारा लिया. पार्थिव पटेल ने कैच की कोशिश की, लेकिन गेंद उनके ग्लव्स से उछली. पहली स्लिप में विराट कोहली ने कैच किया. 

आपको बता दे कि अश्विन से ज्यादा एक पारी में पांच विकेट लेने का कीर्तिमान अनिल कुंबले और हरभजन सिंह के पास था, जिसमे हरभजन सिंह 25 बार पारी में पांच विकेट ले चुके हैं. वही अनिल कुंबले ने 35 बार ऐसा किया है. हाल में अश्विन ने इस साल सात बार पारी में पांच विकेट लिए है.

अम्मा के निधन के बाद चेन्नई टेस्ट मैच को लेकर ..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -