जानिए Maruti XL6 की लीक से जुड़ी हर बात

जानिए Maruti XL6 की लीक से जुड़ी हर बात

भारत की अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने हाल ही में अपनी नई प्रीमियम MPV XL6 की कुछ दिनों पहले ही बुकिंग शुरू कर दी है. कंपनी इसे MPV को प्रीमियम आउटलेट Nexa के जरिए बेचेगी और ग्राहक इसे 11,000 रुपये से स्मार्टफोन एप और नेक्सा डीलरशिप के जरिए बुक करा सकते हैं. आज हम अपनी इस खबर में Maruti XL6 में मिलने वाले वेरिएंट, इंजन और कलर के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

भारत की इस कंपनी ने गजब के लुक वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की टीज

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शुरुआत में मारुति XL6 में दो वेरिएंट्स - Zeta और Alpha दिए जाएंगे. मारुति XL6 में 6 कलर विकल्प - Premium Silver, Magma Gray, Auburn Red, Brave Khaki (New), Arctic White और Nexa Blue दिए जाएंगे. इसमें खाकी शेड एक नया विकल्प है. इसके अलावा इसमें सिर्फ एक इंजन 1.5 लीटर का K15B पेट्रोल दिया जाएगा जो कि BS6 मानकों के अनुरूप होगा और यह हाइब्रिड सिस्टम के साथ आएगा. यह इंजन 105 PS की पावर और 138 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा. इंजन मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 19.01 kmpl का माइलेज और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन पर 17.99 kmpl का माइलेज देगा. दोनों ही वेरिएंट्स 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगा.

अभी खरीदे अपनी पंसदीदा चमचमाती Royal Enfield Bullet, कीमत चुकानी पड़ेगी आधी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार Maruti XL6 MPV एक प्रीमियम MPV होगी इसलिए इसकी कीमत Ertiga से थोड़ी ज्यादा होगी. कीमत की बात करें तो कंपनी इसे इसकी अनुमानित कीमत 9.5 लाख रुपये शुरू कर सकती है जो कि 11.50 लाख रुपये तक जा सकती है. भारतीय बाजार में इस MPV का सीधा मुकाबला Mahindra Marrazo से होगा, जो सिर्फ फिलहाल डीजल इंजन में आती है. हालांकि, अगले साल Mahindra अपनी इस MPV का पेट्रोल वर्जन भी उतारेगी और इसमें ऑटोमैटिक का विकल्प भी दिया जा सकता है.

Bajaj की इस लेटेस्ट बाइक से प्राकृतिक को मिलेगी प्रदुषण से राहत, जानिये अन्य खासियत

Royal Enfield की ये मोटसाइकिल अगले महीने हो जाएंगी महंगी, जानिए बढ़ें दाम

टेक्नोलॉजी के दौर में हेलमेट हो रहे हाईटेक, कंपनीयां जोड़ रही कई खास​ फीचर