Bajaj की इस लेटेस्ट बाइक से प्राकृतिक को मिलेगी प्रदुषण से राहत, जानिये अन्य खासियत

Bajaj की इस लेटेस्ट बाइक से प्राकृतिक को मिलेगी प्रदुषण से  राहत, जानिये अन्य खासियत

इस समय भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों को लाने की जोर शोर से तैयारी कर रही है. सोर्स के मुताबिक बजाज और KTM एक हाई एंड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल पर काम कर रहे है. भारत में इलेक्ट्रिक टू वीलर मार्केट में अपनी पकड़ को ज्यादा मजबूत करने के लिए यह कदम उठाया है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से   

Harley-Davidson की ये इलेक्ट्रिक बाइक है शानदार, 27 अगस्त को होगी लॉन्च

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फिलहाल बाइक के किसी भी फीचर्स को लेकर कंपनी की तरफ से कोई खुलासा नहीं हुआ है. इस समय KTM में बजाज का 48 फीसदी हिस्सेदारी है और दोनों ब्रांड्स काफी समय से एक दूसरे के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. KTM की बाइक्स की अपनी ही एक अलग पपहचान है दूर से आप इसकी बाइक को आसानी से पहचान सकते हैं. कंपनी का उद्देश्य बाइक्स में विनिंग परफॉर्मेंस और हैंडलिंग देना है. अभी हाल ही में KTM ने RC 125 बाइक को भारत में लॉन्च किया था और इसकी कीमत 1.47 लाख रुपये रखी गई थी. माना जा रहा है कि यह बाइक अगले साल भारत में दस्तक दे सकती है. 

स्वतंत्रता दिवस पर मिलने वाले लाभ का उठाए फायदा, इन मंहगी स्पोर्ट्स बाइक को ऑफर में खरीदने का मौका

हाल ही में बजाज ने भी पल्सर सीरिज में सबसे छोटे इंजन के साथ पल्सर 125 Neon को भारत में उतारा है. नई पल्सर 125 Neon अपने सेगमेंट की सबसे पावरफुल बाइक है. बजाज ने इसमें DTS-i पेटेंट टेक्नोलॉजी से लैस 4 स्ट्रोक, 2 वाल्व, 125cc का बीएस-IV इंजन लगाया है. यह इंजन 12PS की पावर और 11NM का टॉर्क देता है. इसके अलावा इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ एक प्राइमरी किक दी गई है, जिससे राइडर किसी भी गियर में सिर्फ क्लच दबाकर बाइक स्टार्ट कर सकता है. बाइक में सेफ्टी के लिए फ्रंट डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक की सुविधा दी गई हैं. Pulsar 125 Neon के ड्रम ब्रेक वेरिएंट की कीमत 64,000 रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) और डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत 66,618 रुपये है.

भारत की इस कंपनी ने गजब के लुक वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की टीज

पल्सर 125 नियॉन से होंडा शाइन एसपी में है कितना दम, ये है तुलना

KTM भारतीय बाजार में जल्द पेश करेगी इलेक्ट्रिक बाइक