प्रथम तिमाही में इस वाहन निर्माता को हुआ 249 करोड़ रुपये का नुकसान

प्रथम तिमाही में इस वाहन निर्माता को हुआ 249 करोड़ रुपये का नुकसान

कोरोना महामारी का प्रभाव देश के प्रत्येक क्षेत्र पर पड़ा है. वही इस बीच वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने मौजूदा फाइनेंसियल ईयर की पहली तिमाही के नतीजे जारी कर दिए है. बुधवार को कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंजों के सामने पहली तिमाही के नतीजे रखे है. कंपनी ने बताया कि उसे जून 2020 को समाप्त हुई, तिमाही में एक वर्ष पहले के 1435.5 करोड़ रुपये के मुनाफे की अपेक्षा में 249.4 करोड़ रुपये का स्टैंडअलोन शुद्ध हानि हुई है.

कंपनी को COVID-19 संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के चलते यह हानि हुई है. हालांकि, कंपनी को हुई, हानि का यह आंकड़ा विशेषज्ञों द्वारा लगाए गए अंदाजे से कम है. कंपनी द्वारा जारी किये गए नतीजे के मुताबिक, भारत की इस टॉप कार निर्माता कंपनी की बिक्री में काफी गिरावट आई है. यह एक वर्ष पहले के 18,735.2 करोड़ रुपये की अपेक्षा में घटकर 3,677.5 करोड़ रुपये रह गई है.

आगे कंपनी ने बताया कि पहली तिमाही में उसके संचालन और फाइनेंसियल रिजल्ट पर COVID-19 महामारी के प्रकोप और इसको फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन का प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है. क्योंकि इस तिमाही के एक भाग में लॉकडाउन के कारण संचालन बाधित रहा था, और फिर आवश्यक सावधानियों को बरतते हुए कारोबार को धीरे-धीरे खोला गया. वही कोरोना के कारण देश के कई क्षेत्रो में बेहद नुकसान हुआ है. अनलॉक प्रक्रिया के साथ धीरे-धीरे सब सामान्य हो रहा है, तथा सब पहले की तरह ठीक करने का प्रयास किया जा रहा है.

होंडा स्कूटर ने पेश की सेल्स रिपोर्ट

TVS Apache RR 310 BS6 बाइक लवर्स को लगा झटका, कंपनी ने बढ़ाए दाम

भारत में Honda ने बनाया नया रिकॉर्ड, Activa 125 खरीदने के लिए टूटे लोग