Share:
ये कारें देती है 25 का माइलेज, मिलेगी बहुत कम कीमत में
ये कारें देती है 25 का माइलेज, मिलेगी बहुत कम कीमत में

अपनी छोटी कार ऑल्टो को मार्किट में अभी हाल ही में मारुति सुजुकी ने उतारा है. इसमें कुछ नए बदलाव किये हैं साथ ही यह अब पहले से बेहतर होकर आई है. अब चूंकि भारत में छोटी कारों को हमेशा से ही पसंद किया जाता है तो इस लिहाज से अब नई ऑल्टो के आने के बाद इस सेगमेंट में मुकाबला और भी जबरदस्त हो गया है. तो यदि आप भी एक नई छोटी कार खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपको बता रहे हैं नई ऑल्टो, क्विड और रेडी में से कौन सी कार बेहतर होगी. आगे जानते है इन बेहतर माइलेज देने वाली कारों के बारें मे 

Steelbird SB-51 हेलमेट हुआ लॉन्च, कार और बाइक के लिए होगा इस्तेमाल

अगर हम सबसे पहले कीमत की बात करें तो मारुति सुजुकी ऑल्टो की. दिल्ली में इस कार की एक्स-शो रूम कीमत 2.94 लाख रुपये है. जबकि डैटसन रेडिगो की किमत 2.68 लाख रुपये है इसके अलावा Kwid की शुरुआती कीमत 2.71 लाख रुपये है. यहां पर रेडीगो इन दोनों कारों से सस्ती है. लुक्स के मामले में ये तीनों ही कारें एक दूसरे से थोड़ी जुदा है. फिलहाल ऑल्टो के लुक्स में काफी नयापन देखने को मिलता है. जबकि रेडीगो और क्विड के के लुक्स में अभी कोई बदलावं नहीं किया है. वैसे हमारे हिसाब से क्विड का डिजाइन अभी भी इन दोनों कारों से ज्यादा बोल्ड और स्टाइलिश है. क्विड इन दोनों कारों से ज्यादा लम्बी है साथ ही इसमें ज्यादा बूट स्पेस भी मिलता है. जबकि सबसे ज्यादा उंचाई रेडीगो में मिलती है.

इन बाइक्स और स्कूटर्स को खरीदे 50,000 रु कम में
 
यहां ऑल्टो और क्विड ज्यादा बढ़िया कैबिन के मामले में नज़र आती है. जबकि रेडीगो का कैबिन बेसिस सा लगता है. कैबिन क्वालिटी इन तीनों कारों की करीब-करीब समान है. तीनों कारों में ड्राइवर एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन जैसे फीचर्स मिलते हैं. नई अल्टो में आपको 2-DIN ऑडियो सिस्टम ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलेंगे.जबकि क्विड में ट्चस्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम टॉप वर्जन में मिलेगा. 1-DIN ऑडियो सिस्टम इसके अलावा रेडीगो में देखने को मिलता है.

TVS की ये दमदार बाइक 2000 रुपये हर महीने देकर लाएं घर 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसमें BS6 मानक वाला 800सीसी का इंजन लगा है जो 48hp की पावर और 69Nm का टॉर्क देता है. जबकि क्विड और रेडीगो में भी 800सीसी का इंजन लगा है. जो 54hp की पावर और 72Nm का टॉर्क देता है. तीनों ही कारों में 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है. माइलेज की बात करें तो नई ऑल्टो की माइलेज अब पहले से कम हुई है पहले जहां यह 24.70 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देती थी वही अब यह कार सिर्फ 22.05 किलोमीटर प्रतिलीटर की माइलेज देती है. इसके अलावा रेडीगो एक लीटर में 22.70  की माइलेज निकाल देती है जबकि 25.1 किलोमीटर प्रतिलीटर की माइलेज क्विड सबसे ज्यादा वादा करती है.

Honda CBR650R है शानदार, भारत में डिलीवरी शुरू

क्या फ्यूल इंजेक्शन बढ़ाता है गाड़ियों का माइलेज

suzuki gixxers f250 का लेटेस्ट फोटो आया सामने, ये होगी लॉन्च डेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -