मारुति प्लांट में तेंदुआ घुसने से मचा हड़कंप
मारुति प्लांट में तेंदुआ घुसने से मचा हड़कंप
Share:

हरियाणा : व्यवस्थाओं में अतिक्रमण किसी को भी स्वीकार्य नहीं है, फिर चाहे मानव हो या वन्य जीव. जबसे मानव ने वन्य जीवों के आवास स्थल यानी जंगलों में अतिक्रमण करना शुरू किया है , तब से मजबूर होकर वन्य जीवों को अपनी भूख -प्यास को शांत करने आवासीय इलाकों में आना पड़ रहा है. ऐसा ही एक मामला गुरुग्राम के सामने आया है, जहाँ मारुति के प्लांट में गुरुवार सुबह 4 बजे तेंदुआ घुसने से हड़कंप मच गया. तेंदुए की तलाश की जा रही है.

इस मामले में कहा जा रहा है कि तेंदुआ प्लांट से सटे जंगल से होता हुआ इंजन डिपार्टमेंट में दाखिल हो गया. फिलहाल प्लांट में काम बंद है. तेंदुआ घुसने की खबर मिलने के बाद प्लांट की सुबह की शिफ्ट शुरू नहीं हो पाई है. सीसीटीवी के जरिये यह पता लगाया जा रहा है कि तेंदुआ कहां छिपा है.वन विभाग और पुलिस बल मौके पर मौजूद है. तेंदुए की तलाश की जा रही है. बतौर सावधानी लोगों को प्लांट से दूर रहने के लिए कहा गया है.

उल्लेखनीय है कि मानेसर के पास जंगल होने के कारण हमेशा इस इलाके में तेंदुआ घुस आता है. इसके पहले भी रिहायशी इलाकों में तेंदुआ नज़र आ चुका है.इसी कारण यहां वन्य जीवों का खतरा हमेशा बना रहता है. वैसे इसमें दोष जंगली जानवरों का भी नहीं है.हमने ही उनके जंगलों तक बसाहट बना ली है. इसीलिए बचे हुए वन्य जीव यदा -कदा दिखाई देते रहते हैं.

यह भी देखें

प्रद्युम्न हत्याकांड में, सीबीआई जाँच आगे बढ़ी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता माखनलाल फोतेदार का निधन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -