उत्तराखंड: आठ महीने से गुमशुदा जवान का पार्थिव शरीर आज पहुंचेगा घर
उत्तराखंड: आठ महीने से गुमशुदा जवान का पार्थिव शरीर आज पहुंचेगा घर
Share:

देहरादून: देश के राज्य उत्तराखंड के देहरादून के अंबीवाला रहवासी शहीद हवलदार राजेंद्र सिंह नेगी की पार्थिव बॉडी आज बुधवार को दून पहुंचेगा. सेना ने परिवार को बताया कि पहले प्लेन से पार्थिव बॉडी श्रीनगर से दिल्ली पहुंचाया जाएगा. वहां से फिर दून लाया जाएगा.

आपको बता दें कि अंबीवाला रहवासी हवलदार राजेंद्र सिंह नेगी सेना के 11 गढ़वाल राइफल्स में तैनात थे. 8 फरवरी 2020 को वह बारामूला के गुलमर्ग इलाके में ड्यूटी के चलते बर्फ में फिसलकर गुमशुदा हो गए थे. कई दिन तलाशी के पश्चात् जब उनका पता नहीं चला, तो सेना ने उन्हें शहीद घोषित कर दिया. 

वही आठ महीने पश्चात् 15 अगस्त को जम्मू पुलिस ने उनका शव बरामद किया. उसके पश्चात् उनकी पार्थिव बॉडी सेना के श्रीनगर स्थित बेस हॉस्पिटल में रखा गया. परिवार के सदस्यों ने बताया कि यूनिट की तरफ से पहले मंगलवार को पार्थिव शरीर दून पहुंचने की तहरीर दी थी, किन्तु अब सेना ने बुधवार को पार्थिव शरीर दून लाने की बात कही है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, कश्मीर में इन दिनों तापमान बढ़ने लगा है, जिससे बर्फ पिघलनी आरम्भ हो गई है. यही कारण है कि बर्फ में दबे सैनिक का शव बर्फ से ऊपर आ गया था. सभी कानूनी तथा कोरोना की औपचारिकताएं पूरी करने के पश्चात् जवान की पार्थिव बॉडी को उनकी बटालियन के सुपुर्द कर दिया गया. जवान के पार्थिव शरीर के आने के पश्चात् अंतिम संस्कार की प्रक्रिया की जाएगी.

धनतेरस : धनतेरस पर करें इन 5 चीजों का दान, बनेंगे रुके हुए काम

धनतेरस : धनतेरस महापर्व से जुड़ीं 5 खास बातें

जम्मू में कोरोना का कहर, वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के 12 और कर्मी-पुलिसकर्मी हुए संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -