बाजार में इस सप्ताह अस्थिरता की उम्मीद

By News Track
Jan 25 2021 09:43 AM
बाजार में इस सप्ताह अस्थिरता की उम्मीद

त्रैमासिक आय और आगामी केंद्रीय बजट के बीच, इस अवकाश-संक्षिप्त सप्ताह में बाजार अस्थिर रह सकता है। गणतंत्र दिवस की छुट्टी के लिए मंगलवार को शेयर बाजार बंद रहेंगे। “आगे बढ़ते हुए मासिक एक्सपायरी और केंद्रीय बजट 2021 से पहले बाजार अत्यधिक अस्थिर बने रह सकते हैं। सिद्धार्थ खेमका प्रमुख - खुदरा अनुसंधान, मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड ने कहा एक मजबूत नोट पर चालू होने वाले आय के मौसम में अस्थिरता बढ़ जाएगी। फेड मौद्रिक नीति भी इस सप्ताह के कारण है।

पिछले सप्ताह के अंत में, बीएसई सेंसेक्स ने पहली बार 50K का अंक हासिल किया। हालांकि, व्यापक लाभ बुकिंग और कमजोर वैश्विक संकेतों ने बाजारों को प्रभावित किया और शुक्रवार को सेंसेक्स 1.5 प्रतिशत या 746 अंक पर पहुंच गया जबकि एनएसई निफ्टी 14,400 के स्तर से नीचे आ गया। “सेंसेक्स @ 50000 न केवल बाजार और निवेशकों के लिए बल्कि अर्थव्यवस्था के लिए भी बहुत अच्छी खबर है। बाजार अर्थव्यवस्था के बैरोमीटर हैं जो भविष्य को छूट देने की क्षमता रखते हैं। यदि यह सच है, तो भारतीय अर्थव्यवस्था एक मजबूत रिकवरी पथ पर है।

“अगर भारत में वर्तमान में विकास और कॉरपोरेट आय में रिकवरी हो रही है, तो गति बढ़ रही है, बाजार उल्टा हो सकता है। लेकिन यह सराहना करना महत्वपूर्ण है कि बाजार अल्पकालिक परिप्रेक्ष्य से ओवरवैल्यूड है। उच्च स्तर पर, बाजार एक सुधार के लिए कमजोर है, “वीके विजयकुमार, जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार ने कहा था। इस सप्ताह ध्यान केंद्रित करने वाली प्रमुख आय में यूको बैंक, टाटा मोटर्स, मारुति सुजुकी इंडिया, एक्सिस बैंक, केनरा बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड और ल्यूपिन हैं।

भारत पेट्रोलियम कॉर्प नए ग्राहक वफादारी कार्यक्रम के तहत करेगा 10 गुना विस्तार

सरकार बजट 2021 में इस क्षेत्र के लिए कर सकती है घोषणा

बुलेट ट्रेन परियोजना: 7 फर्म पानी के नीचे सुरंग का निर्माण करने को है तैयार