गुरूवार को निचले हिस्से पर आकर बंद हुआ था बाजार
गुरूवार को निचले हिस्से पर आकर बंद हुआ था बाजार
Share:

भारतीय शेयर बाजार गुरुवार के कारोबारी सत्र के दौरान अस्थिर रहे। संपूर्ण वित्त वर्ष 2015 के लिए सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के अग्रिम अनुमान की घोषणा से पहले, शेयरों में मुनाफावसूली से बेंचमार्क सूचकांक गुरुवार को नकारात्मक क्षेत्र में बस गए। एफएमसीजी, आईटी और फार्मा शेयरों में बिकवाली से सेंसेक्स और निफ्टी गुरुवार दोपहर के निचले स्तर पर पहुंच गए। व्यापक सूचकांक, निफ्टी स्मॉलकैप 100 और निफ्टी मिडैप 100 ने बेंचमार्क को बेहतर बनाया, जो प्रत्येक में 1 प्रतिशत से अधिक था। धातु, रियल्टी, पीएसयू बैंक और वित्तीय शेयरों में खरीदारी देखी गई

शीर्ष निफ्टी लाभार्थियों में टाटा स्टील, हिंडाल्को, भारती एयरटेल, अदानी पोर्ट्स और इंडसइंड बैंक शामिल थे, जबकि हारे हुए लोगों में नेस्ले इंडिया, एचडीएफसी जीवन, एचयूएल, आईटीटन और डिवाइस लैब शामिल थे।

आईटी और एफएमसीजी शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट आई, इसके बाद फार्मा शेयरों में तेजी आई। मेटल शेयरों में तेजी से इस सेक्टर की मांग बढ़ी, जिससे बढ़त को बढ़ावा मिला। महाराष्ट्र सरकार द्वारा रियल एस्टेट परियोजनाओं पर 50 प्रतिशत की कटौती करने के प्रस्ताव को मंजूरी देने के तुरंत बाद, रियल्टी शेयरों में तेजी देखी गई।

आईडीएफसी फर्स्ट ने कहा- "RBI के लिए रिवाइवल की मांग..."

बाजार परिचालन के तहत सरकारी प्रतिभूतियों की बिक्री के लिए आरबीआई करेगा ये काम

2020-21 में भारत की जीडीपी में आई 7.7% की गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -