आईडीएफसी फर्स्ट ने कहा-
आईडीएफसी फर्स्ट ने कहा- "RBI के लिए रिवाइवल की मांग..."
Share:

भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) ने लगातार आर्थिक रूप से कोविड-19 महामारी, उच्च मुद्रास्फीति के बावजूद मौसम की मदद के लिए मौद्रिक आवास प्रदान किया है। फिर भी, वित्तीय बाजार केंद्रीय बैंक द्वारा बैंकिंग प्रणाली में अधिशेष तरलता के माध्यम से आपूर्ति की गई कुछ उत्तेजनाओं को वापस लेने के लिए मुद्रास्फीति को समाप्त करने की स्थिति को बढ़ा रहा है।

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के एफ इकोनॉमिस्ट इंद्रनील पान का मानना ​​है कि आरबीआई के लिए मौद्रिक आवास को वापस लेने का संकेत अर्थव्यवस्था में मांग के पुनरुद्धार के लिए होगा, जो मुद्रास्फीति को बढ़ा रहा है। Cogencis के साथ एक साक्षात्कार में, इंद्रनील पान ने कहा, "लेकिन, मुझे लगता है कि RBI इन उपायों को अधिक से अधिक करना चाहता है, और केवल तभी करना चाहेगा जब संकेत मिले कि मांग इस तरह से उठा रही है कि आपूर्ति से आगे बढ़ रहा है। यदि मांग पक्ष में सुधार होने लगता है और आपूर्ति पक्ष पिछड़ जाता है, तो यही वह बिंदु है जब वे वृद्धिशील कार्रवाई करना चाहेंगे। "

मार्च के बाद से आरबीआई ने बैंकिंग प्रणाली में तरलता इंजेक्शन की बड़ी खुराक के साथ इन दरों में कटौती करते हुए अपनी रेपो दर को 115 आधार अंकों और रिवर्स रेपो दर को 155 बीपीएस तक कम कर दिया है। इस अवधि के दौरान, उपभोक्ता मूल्य सूचकांक पर आधारित हेडलाइन मुद्रास्फीति 6.75% थी, जो RBI के लक्ष्य सीमा के ऊपरी छोर 2-6% से अधिक थी।

पहली बार USD 1-ट्रिलियन के निशान पर पहुंचा क्रिप्टोकरेंसी का कुल मूल्य

महाराष्ट्र सरकार द्वारा कंस्ट्रक्शन प्रीमियम को कम करने के बाद चमक उठा रियल एस्टेट स्टॉक्स

अनिल अंबानी की मुश्किलें बढ़ीं, SBI ने तीन कंपनियों के बहीखातों को बताया फ्रॉड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -