WhatsApp बेच सकते है मार्क जकरबर्ग, जानिए क्यों लेना पड़ रहा है ये फैसला?
WhatsApp बेच सकते है मार्क जकरबर्ग, जानिए क्यों लेना पड़ रहा है ये फैसला?
Share:

फेसबुक की पैरेंट कंपनी Meta के रेवन्यू में पहली बार कमी देखी गई है। वर्ष 2022 की दूसरी तिमाही में रेवन्यू ड्रॉप देखा गया है। इसका प्रभाव कंपनी के इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp पर भी देखने को प्राप्त हो सकता है। कंपनी इसे बेच सकती है। रिपोर्ट के अनुसार, मेटा की टोटल रेवन्यू में 1 प्रतिशत का ड्रॉप देखा गया। इससे इसकी कमाई कम होकर 28.8 बिलियन डॉलर (तकरीबन 23 हजार अरब रुपये) हो गई। 

कंपनी ने ये भी अंदाजा लगाया है कि तीसरी तिमाही में भी इसमें गिरावट देखी जा सकती है। कंपनी के अनुमान के अनुसार, इसकी कमाई तीसरी तिमाही में तकरीबन 20 हजार अरब रुपये पर पहुंच सकती है। फेसबुक के अतिरिक्त Meta का भी ओवरऑसल प्रॉफिट भी 36 प्रतिशत कम होकर 6.7 बिलियन डॉलर रह गया। फेसबुक का मेटावर्स को लेकर बड़ी योजना है तथा इस पर कंपनी पहले ही अरबो डॉलर्स निवेश किया है। Meta का एक विशेष डिविजन Reality Labs मार्क जकरबर्ग के मेटावर्स ड्रीम पर काम कर रहा है। इस डिविजन में पिछली तिमाही में 2.8 बिलियन का घाटा दर्ज किया गया है। 

मिल रही एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने WhatsApp पर सबसे बड़ा निवेश किया था किन्तु, कंपनी को इससे कोई विशेष फायदा नहीं हो रहा है। जकरबर्ग के सामने अभी कई चुनौतियां हैं। इंस्टाग्राम TikTok की भांति बन कर यूजर्स को इंगेज रखना चाहता है। टीनेजर्स अब पहले ही भांति फेसबुक पर सक्रीय नहीं रहते हैं तथा डेटा भी यही कहता है। इस कारण भी कंपनी की ग्रोथ कम हुई है। इसके अतिरिक्त ऐपल भी फेसबुक ऐप के माध्यम से लोगों को टारगेट करने वाले एडवरटाइजर्स को ब्लॉक कर रहा है। WhatsApp बहुत पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है। मगर ये इंस्टाग्राम की भांति रूपये कमाकर कंपनी को नहीं दे पा रहा है। हालांकि, अभी कंपनी ने इसको लेकर कोई हिंट या आधिकारिक खबर नहीं दी है। किन्तु विशेषज्ञों के मुताबिक, यदि कंपनी को निरंतर घाटा होता रहे तो वॉट्सऐप को बेचा जा सकता है।

राजस्थान के हर व्यक्ति पर 71000 का कर्ज, ये सब 'रेवड़ी कल्चर' का नतीजा- देखें RBI की रिपोर्ट

ITR फाइल करने के लिए बस 4 दिन शेष, 1 अगस्त से लगने लगेगा इतना जुर्माना

दर्दनाक: यात्रियों से भरी बस खाई में पलटी, महिला की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -