IPL 2018 : पोंटिंग के बाद अब सचिन से हुई 18 साल के नन्हे खिलाड़ी की तुलना

इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक 32 मुकाबले खेले जा चुके हैं. और दिन-प्रतिदिन आईपीएल का रोमांच बढ़ते ही जा रहा हैं. आईपीएल का हर मैच अपने आपमें खास होते जा रहा है. जैसे-जैसे आईपीएल आगे बढ़ते जा रहा हैं, वैसे-वैसे युवा खिलाड़ी भी अपने खेल से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं. इन्ही खिलाड़ियों में से एक हैं, दिल्ली डेयरडेविल्स के नन्हे और सलामी युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ. पृथ्वी शॉ ने हाल ही में 23 अप्रैल को पंजाब के खिलाफ डेब्यू किया था, आईपीएल में पदार्पण से ही वे धुआंधार प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं. 

बता दे कि पृथ्वी शॉ की कप्तानी में हाल में भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम ने विश्वकप का खिताब अपने नाम किया है. वे आईपीएल में अब तक शानदार बल्लेबाजी कर रहे है. उनकी लाजवाब बैटिंग तकनीक को देखते हुए दिल्ली टीम के सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने उनकी तुलना ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी और आईपीएल में दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग से की थी. उन्होंने कहा था कि वे पोंटिंग की तरह बल्लेबाजी करते हैं. 

18 वर्षीय नन्हे खिलाड़ी की तारीफ अब ऑस्ट्रेलया के पूर्व दिग्गज मार्क वॉ ने की हैं. उन्होंने 'क्रिकेट के भगवान' सचिन तेंदुलकर से पृथ्वी की तुलना की हैं. वॉ ने कहा कि पृथ्वी की तकनीक महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की तरह है.उनकी खेलने की तकनीक सचिन से बहुत मिलती है. वह काफी देर से गेंद को मारता है और किसी भी गेंदबाज के सामने कोई भी शॉट काफी सहज होकर खेलता है. वह बहुत कुछ तेंदुलकर की तरह है.'

IPL 2018 LIVE: तीन विकेट गवां कर भी मजबूत स्थिति में चेन्नई

जस्टिन लैंगर बने ऑस्ट्रेलिया के नए कोच

देखें वीडियो : कायम है 'कैप्टन कूल' धोनी का जलवा, ये आंकड़े है गवाह...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -