देखें वीडियो : कायम है 'कैप्टन कूल' धोनी का जलवा, ये आंकड़े है गवाह...

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा समय में आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की कमान संभाल रहे महेंद्र सिंह धोनी इस आईपीएल में एक नए और अलग ही रंग में बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं. धोनी ने हमेशा से ही क्रिकेट जगत को अपनी कप्तानी से प्रभावित किया है, वहीं उनकी जादुई विकेटकीपिंग का भी हर कोई कायल हैं. लेकिन इस सीजन में उनकी बल्लेबाजी की बात की जाए तो आप देखेंगे कि क्रिकेट जगत में आज से 6-7 साल पुराना धोनी लौट आया हैं. आईपीएल के इस सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स अभी अंक तालिका में टॉप पर बनी हुई है. किसी को भी यह उम्मीद नही थी कि आईपीएल में दो साल बाद वापसी करने वाली चेन्नई अंक तालिका में लगातार शिखर को छूती रहेगी. यह धोनी की कप्तानी और लाजवाब बल्लेबाजी का ही जलवा है कि टीम और वे खुद इस समय आईपीएल से जमकर वाहवाही लूट रहे हैं. आइए जानते है चेन्नई सुपर किंग्स और खुद कप्तान एमएस धोनी का इस सीजन में अभी तक किस तरह का रिकॉर्ड रहा हैं. 

अंक तालिका में चेन्नई का जलवा...

आईपीएल 11 सीजन में अब तक चेन्नई ने कुल 8 मैच खेले हैं. जिसमे से उसे 6 मैचों में जीत मिली हैं. वहीं 2 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा हैं. 6 मैचों में जीत के साथ 12 अंक लेकर इस समय चेन्नई अंक तालिका में शीर्ष पर बनी हुई हैं. उसे हैदराबाद और पंजाब से ही टक्कर मिल रही है. बाकी 5 टीम चेन्नई के इर्द-गिर्द भी नहीं हैं. धोनी के इस लाजवाब प्रदर्शन को देखते हुई चेन्नई को आईपीएल 2018 के खिताब को हासिल करने का प्रबल दावेदार माना जा रहा हैं. 

आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तान : महेंद्र सिंह धोनी (एमएस धोनी)

विश्व क्रिकेट में जहां धोनी सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं, वहीं आईपीएल के वे सबसे सफल कप्तान हैं. उन्होंने आईपीएल में 151 मैचों में कप्तानी की हैं, जहां टीम को 95 मैचों में जीत जबकि 56 मैचों में हार मिली है. ये आंकड़े उनकी बेहतर कप्तानी के गवाह हैं. 

इस सीजन में ऑरेंज कैप की रेस में भी आगे है माही...

इस सीजन के 8 मुकाबलों में अब तक धोनी ने कुल 286 रन बनाए हैं.और वे साथ ही ऑरेंज कैप की रेस में भी बने हुए हैं. वे इस सीजन में 3 अर्द्धशतक अपने नाम कर चुके हैं. जहां वे ऑरेंज कैप की रेस में छठे नंबर पर मौजूद हैं. खास बात यह है कि चौथे या पांचवे नंबर पर बल्लेबाजी करने के बाद भी वे इस सूची में शामिल हैं. इस सीजन में उनके नाम 79 रन का नाबाद स्कोर दर्ज है, जो कि उनके आईपीएल करियर की सबसे सफल पारी हैं. 

IPL 2018 : इस युवा तिकड़ी ने हिला कर रख दिया रहाणे के रॉयल्स को, बने कई रिकार्ड्स

IPL 2018 LIVE : दिल्ली ने तोड़ा 6 साल से चल रहा सिलसिला, घर में दी राजस्थान को पटखनी

IPL 2018: आज चेन्नई के सुपर लड़ेंगे कोलकाता के राइडर्स से

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -