जस्टिन लैंगर बने ऑस्ट्रेलिया के नए कोच

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम इस समय बुरे दौर से गुजर रही है, बॉल टेम्परिंग कांड के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम गहरी निराशा में जा चुकी है, जिसका असर उसके खेल पर भी पड़ रहा है. इससे निकालने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया नित नए जतन कर रहा है. हाल ही में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम के नैतिक स्तर को बढ़ने के लिए नैतिकता गुरु की नियुक्ति की थी, जिसके बाद अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम के नए कोच की भी नियुक्ति कर ली है. इससे पहले डेरेन लीमैन को हटाए जाने के बाद यह पद खली था.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसके लिए अपने पूर्व बल्लेबाज़ जस्टिन लैंगर पर भरोसा जताया है, क्योंकि लैंगर का क्रिकेट करियर बेदाग रहा है. लेंगर 22 मई से आस्ट्रेलियाई टीम के कोच पद का कार्यभार संभालेंगे और अगले चार साल तक इस पद पर बने रहेंगे. इस दौरान, दो एशेज सीरीज, विश्व कप और टी-20 विश्व कप टूर्नामेंटों का आयोजन होगा.

इस नए पदभार के बारे में बात करते हुए जस्टिन लैंगर ने कहा है कि मेरे लिए आस्ट्रेलिया की पुरुष टीम के कोच पर नियुक्त होना सम्मानजनक बात है. मैं पिछले छह सीजन में वेस्टर्न आस्ट्रेलियाई क्रिकेट एसोसिएशन और पर्थ स्कोचर्स की ओर से मिले समर्थन का शुक्रगुजार हूं." उन्होंने कहा कि "ऑस्ट्रेलियाई टीम में प्रतिभा की कमी नहीं है, सिर्फ उन्हें मार्गदर्शन की जरुरत है, मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए इस पद के अनुसार अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करूँगा. "

IPL 2018 : इस युवा तिकड़ी ने हिला कर रख दिया रहाणे के रॉयल्स को, बने कई रिकार्ड्स

IPL 2018 LIVE : दिल्ली ने तोड़ा 6 साल से चल रहा सिलसिला, घर में दी राजस्थान को पटखनी

IPL 2018 LIVE : बटलर ने जड़ा तूफानी पचासा, रोमांचक होता मैच...

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -