महिला हॉकी टीम के कोच मारिन ने फिटनेस को बताया अहम, ओलंपिक की तैयारियों पर देंगे जोर

Feb 17 2020 03:32 PM
महिला हॉकी टीम के कोच मारिन ने फिटनेस को बताया अहम, ओलंपिक की तैयारियों पर देंगे जोर

 

भारतीय महिला हॉकी टीम के मुख्य कोच शोर्ड मारिन ने टोक्यो ओलंपिक के लिए फिटनेस को अहम बताते हुए कहा हैं कि आगामी अभ्यास शिविर में इस पर हम पूरी तरिके से जोर देने के साथ टीम के कमजोर पक्षों को मजबूत किया जाएगा. शनिवार को हॉकी इंडिया ने 25 सदस्यीय संभावित खिलाड़ियों की कोर टीम की घोषणा की जिसने रविवार से बेंगलुरु के भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) शिविर में अभ्यास शुरू किया. खिलाड़ी 27 दिनों तक चलने वाली इस प्रशिक्षण और अनुकूलन शिविर में मारिन की देख-रेख में अभ्यास करेगी. टीम को इस साल जून में एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी और जुलाई-अगस्त में ओलंपिक में हिस्सा लेना है.  

मारिन ने कहा हैं  कि न्यूजीलैंड के दौरे से सीख लेते हुए हमने कुछ ऐसे क्षेत्रों का चयन किया है जिसमें सुधार की जरूरत है, हमारे पास इसमें सुधार करने का मौका होगा. भारतीय कोच ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों को लेकर यह हमारे लिए अहम वक्त है इसलिए आगामी शिविर में फिटनेस पर सबसे ज्यादा ध्यान रहेगा. यही समय है जब हम अभ्यास शिविर में अतिरिक्त मेहनत कर सकते हैं.

 पिछला एक साल भारतीय महिला टीम के लिए अच्छा रहा हैं जहां उसने एफआईएच महिला सीरिज फाइनल्स, हिरोशिमा 2019, जापान में ओलंपिक परीक्षण प्रतियोगिता और एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर्स ओड़िशा में जीत दर्ज की. टीम ने इसके अलावा स्पेन, मलेशिया, कोरिया और इंग्लैंड के दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया.

लिएंडर पेस ने खेला अपना आखिरी टूर्नामेंट, बेंगलुरु ओपन के अंतिम दिन हुए सम्मानित

7 साल पहले टेनिस से लिया था संन्यास, अब फिर कर सकती वापसी किम किस्टर्स

जल्द कंबाला रेसर श्रीनिवास करेंगे कर्णाटक के सीएम से मुलाकात, होगी कुछ खस्सविषय पर बात