सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ MP में होगी मैराथन, मशहूर गीतकार होंगे शामिल
सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ MP में होगी मैराथन, मशहूर गीतकार होंगे शामिल
Share:

भोपाल: पीएम नरेंद्र मोदी की प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने की मुहिम को विनय जांगिड़ शर्मा आगे बढ़ा रहे हैं। मध्य प्रदेश के सुवासरा के रहने वाले विनय जांगिड़ शर्मा अब तक लाखों घरों में कपड़े के बने थैले पहुंचा चुके हैं। इसके साथ-साथ वह 'सिंगल यूज़ प्लास्टिक' को लेकर जून के अंतिम सप्ताह में सुवासरा में मैराथन भी कराएंगे।

2017 से विनय जांगिड़ शर्मा ने इस मुहिम के तहत अब तक 5 लाख घरों में कपड़े से बने थैले एवं तुलसी का पौधा पहुंचाया है। विनय का कहना है कि धरती को पोषण देना चाहिये, जो हम धरती को देंगे वही वापस मिलेगा, जैसे मोबाइल फोन जेब में रखने की आदत है वैसे ही अपने साथ थैला रखने की आदत सबको डालनी चाहिए।

मौजूदा वक़्त में विनय शर्मा क्षतिपूरक वनीकरण कोष प्रबंधन एवं योजना प्राधिकरण के सदस्य के रूप में काम कर रहे हैं। विनय का कहना है कि 2017 से मैं निरंतर 'सिंगल यूज़ प्लास्टिक' अभियान चला रहा हूं, बीते 6 वर्षों में मैंने 5 लाख घरों में कपड़े के थैले पहुंचाकर उन्हें जागरुक किया है। विनय शर्मा बताते हैं कि 'सिंगल यूज़ प्लास्टिक बैन' अभियान को लेकर हम एक मैराथन कराने वाले हैं, जिसमें देशभर के युवा सम्मिलित होंगे। इसके अतिरिक्त संगीतकार अनु मलिक सहित कई साधु-संत भी मैराथन का हिस्सा होंगे।

आप 'केजरीवाल' का साथ क्यों नहीं दे रहे ? अमेरिका में राहुल गांधी से पुछा गया सवाल, मिला ऐसा जवाब

अस्पताल से जा रही नाबालिग के पीछे पड़ा कांग्रेस नेता नौशाद खान, हुआ गिरफ्तार

नाबालिग से छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार हुए कांग्रेस नेता नौशाद तो बोली BJP- 'क्या इसी प्रकार से नारी का सम्मान किया जाएगा?'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -