रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर, 9 और 16 फ़रवरी को बंद रहेंगी बंगाल की ये ट्रेनें
रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर, 9 और 16 फ़रवरी को बंद रहेंगी बंगाल की ये ट्रेनें
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के इच्छापुर और नैहाटी स्टेशनों के बीच स्वचालित सिग्नल प्रणाली का काम आरंभ होने की वजह से नौ और 16 फरवरी को सियालदह में ट्रेन सेवाएं बंद रहेंगी. पूर्वी रेलवे के एक अधिकारी ने शनिवार को इस बारे में जानकारी दी है. इसके चलते यात्रियों विशेषकर रोजाना यात्रा करने वालों को अगले सप्ताह असुविधा होगी, क्योंकि कम से कम 318 उपनगरीय EMU को रद्द कर दिया गया है और व्यस्त सियालदह खंड में कई एक्सप्रेस ट्रेनों का रूट डाइवर्ट कर दिया गया है.

अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि, सिग्नल प्रणाली के स्वचालन कार्य के कारण पूर्वी रेलवे ने मुख्य खंड पर 10 से 15 फरवरी के बीच हर दिन 50 लोकल ट्रेनों को रद्द करने का ऐलान किया है, जिसमें सियालदह-नैहाटी और सियालदह-कल्याणी लोकल ट्रेन शामिल हैं. अधिकारी ने बताया कि, नौ फरवरी को कम से कम 12 उपनगरीय ट्रेनों को कैंसिल किया गया है और 16 फरवरी को छह ट्रेनें अपने निर्धारित वक़्त पर नहीं चल पायेंगी. अधिकारी ने बताया कि हफ्ते के दौरान कई एक्सप्रेस ट्रेनों को दमदम जंक्शन-डानकुनी मार्ग से पहुँचाया जायेगा.

पूर्वी रेलवे के अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि अगले हफ्ते जिन ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित किया गया है, उनमें कोलकाता-सीतामढ़ी-कोलकाता एक्सप्रेस, सियालदह-बलिया-सियालदह एक्सप्रेस, कोलकाता-पटना-कोलकाता एक्सप्रेस, गौर एक्सप्रेस और गंगासागर एक्सप्रेस का नाम हैं.

क्रूड आयल पर कोरोना वायरस का प्रकोप, एक महीने में 20 फीसद तक टूटे दाम

Corona Virus: इकोनॉमी को खा रहा ये वायरस, Slowdown से निकलने में अब लगेगा और वक्त

देश की इकोनॉमी हो रही मजबूत, आठ फीसद की वृद्धि दर हासिल करेगा भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -