घर बैठे काम करने के हैं कई अवसर

Apr 03 2015 08:52 PM
घर बैठे काम करने के हैं कई अवसर
बदलती जीवनशैली में हमारे रोजगार और कैरियर का कलेवर भी बदल रहा है। अब कंपनियां भी अपने कर्मचारियों को काफी रिलेक्स रखने के मूड़ में नज़र आती हैं। इस दौरान कंपनियों द्वारा अपने कर्मचारियों को घर से कार्य करने की सुविधा दी जाती है तो दूसरी ओर कई ऐसी कंपनियां हैं जो लोगों को वर्क फ्राॅम होम सुविधा प्रदान करती है। 

 जी हां, मिली जानकारी के अनुसार एफडब्ल्यूओएस अर्थात् फ्लेक्सिबल वर्क आॅप्शंस के माध्यम से महिलाओं की प्रमुख भूमिका है कि वे अपने परिवार की जरूरतों के साथ बढ़ते बच्चों, बीमार सास - ससुर की देखभाल करते हुए अथवा एकल परिवार के कई सारे कामों को अकेले करने के साथ ही अपने कैरियर पर ध्यान देने की जरूरत रहती है ऐसे में महिलाओं को घर से ही काम करना होता है।

अपने कैरियर को जारी रखते हुए परिवार की जिम्मेदारियों को पूरा करने के बीच इस तरह के काम बेहतर होते हैं। इन कामों में कुछ सीमित कैक और बैकरी आईटम बनाने का कारोबार, चाॅकलेट्स बनाने का कारोबार, घर से फैंसी ज्वेलरी विक्रय करने, शो पीस तैयार करने, फ्रेम बनाने, डिजाइनिंग करने, जाॅब वर्क करने और इसके साथ ही अन्य तरह के कार्यों को करने के साथ हम घर बैठकर अपने परिवार की जिम्मेदारियों को निभा सकते हैं और अपने कैरियर को नई उंचाई भी दे सकते हैं।