लॉकडाउन के नियमों का मजाक बना रहे लोग, भरना पड़ेगा भारी जुर्माना
लॉकडाउन के नियमों का मजाक बना रहे लोग, भरना पड़ेगा भारी जुर्माना
Share:

कोरोना वायरस ने लगभग पूरी दुनिया को अपने लपेटे में ले लिया है. इस वायरस के प्रभाव से अब कुछ गिने-चुने देश ही बचे हुए है. विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के आंकड़ों के मुताबिक अब तक 186 देश इसकी चपेट में आ चुके हैं. इसकी वजह से अब तक 12944  लोगों की मौत हो चुकी है. अब तक कुल 294110 मामले पूरी दुनिया में सामने आ चुके हैं. अधिकतर देशों ने इससे लोगों को बचाने के लिए नेशनल लॉकडाउन तक किया हुआ है. लेकिन अफसोस की बात है कि दुनिया के कई देशों में कई लोग इस लॉकडाउन का मजाक बनाकर दूसरों की और अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं. भारत की ही बात करें तो यहां पर ऐसे लोगों की खबरें आ रही हैं जो क्वारंटाइन के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. कुछ ऐसे भी हैं जो अस्‍पताल से भाग खड़े हुए हैं. ये सभी लोग दूसरों की जान को जोखिम में डालने का काम कर रहे हैं. 

मलेरिया की दवा से मरेगा कोरोना ! ICMR ने दी इलाज को मंजूरी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इटली जो वर्तमान में सबसे अधिक इसकी चपेट में है वहां पर 51 हजार से अधिक लोगों पर 16 हजार से अधिक राशि का जुर्माना इसी वजह से लगाया जा चुका है क्‍योंकि उन्‍होंने क्वारंटाइन के नियमों का पालन नहीं किया. ये आंकड़े और किसी के नहीं बल्कि इटली के आंतरिक मंत्रालय के हैं. इटली के अखबार द लोकल ने वहां के आंतरिक मंत्रालय से मिली जानकारी के आधार पर बताया है कि 22 मार्च को देश में कोरोना वायरस के 652 नए मामले सामने आए जिसके बाद इनकी कुल संख्‍या 59,138 हो गई है. इसके मुताबिक इटली में अब तक इसकी वजह से 5500 मौत हो चुकी हैं. यह आंकड़े अपने आप में काफी कुछ बयां कर रहे हैं. 

कोरोना का कारगर ​टीका खोजने में लगने वाला है इतना समय

इतनी सख्ती करने के बाद भी क्वारंटाइन और लॉकडाउन के नियमों को तोड़ने वालों से केवल इटली ही परेशान नहीं है जर्मनी भी इससे काफी परेशान है. जर्मनी के अखबार के मुताबिक यहां पर कुछ लोगों ने पार्टी की जिसको कोरोना पार्टी का नाम दिया गया. ये सब कुछ तब हुआ जब देश के अधिकतर हिस्‍से पूरी तरह से बंद हैं और लोगों के घरों से बाहर निकलने की मनाही है. वही, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने साफ कर दिया है कि यदि लोग सोशल डिस्‍टेंसिंग को नहीं मानेंगे तो नियमों को और कड़ा कर दिया जाएगा. उन्‍होंने अपील की है कि लोग बेवजह बाहर घूमकर अपनी और दूसरों की जान को जोखिम में न डालें. उन्‍होंने ये बयान उस फोटो के वायरल होने के बाद दिया है जिसमें एक पार्क में काफी भीड़ दिखाई दे रही है. सोशल मीडिया पर इस फोटो को लेकर तरह-तरह के कमेंट भी पास किए गए हैं. 

कोरोना के कारण स्थगित हुए राज्यसभा चुनाव, नई तारीखों की घोषणा बाद में

कोरोना: देशभर में लागु होगा आपातकाल ! रात 8 बजे ऐलान कर सकते हैं पीएम मोदी

कोरोना वायरस : क्या भारतीय जेल से आजाद होने वाले है अपराधी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -