'JDU के कई विधायक हमारे संपर्क में': नीरज कुमार
'JDU के कई विधायक हमारे संपर्क में': नीरज कुमार
Share:

पटना: अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. कुछ दिन पहले ही महागठबंधन में सम्मिलित हम के मुखिया जीतनराम मांझी ने बड़ा बयान देते हुए कहा था कि अब फैसले की घड़ी आ चुकी है. वहीं अब भाजपा MLA एवं पूर्व मंत्री नीरज कुमार सिंह बबलू ने बड़ा दावा किया है. बबलू ने कहा है कि जदयू के कई दर्जन विधायक भाजपा के संपर्क में हैं. उन्होंने कहा कि जदयू के नेताओं ने भाजपा के चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ने की इच्छा व्यक्त की है.

नीरज कुमार ने कहा, 'जदयू अब डूबता हुआ जहाज है, जिस पर अब कोई सवारी करना नहीं चाहता है. 'नीरज कुमार के इस दावे के पश्चात् राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. नीरज कुमार ने कहा, '30 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी को 'मन की बात' कार्यक्रम में नया रिकॉर्ड बनेगा. बिहार के सभी विधानसभा क्षेत्र में 100 बूथों पर 'मन की बात' का 500वां एपिसोड सुना जायेगा.' इससे पहले मंगलवार को ही उन्होने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा था कि वो कहीं मठ बनाकर राम-राम जपें. नीरज बबलू ने कहा कि नीतीश कुमार का इकबाल समाप्त हो चुका है तथा प्रदेश की कानून व्यवस्था भगवान भरोसे है जो उनसे नहीं संभल रही है.

नीरज कुमार सिंह दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे भाई हैं, जिनका जून 2020 में देहांत हो गया था. उन्होंने अपने राजनीति जीवन की शुरुआत जदयू के साथ की थी, जब 2005 में सुपौल जिले के राघोपुर निर्वाचन क्षेत्र से पहली बार बिहार विधानसभा पहुंचे. परिसीमन के पश्चात् वह 2010 में वह छातापुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र विधायक बने तथा फिर उन्होंने जदयू का दामन छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया. 2015 एवं 2020 में वह बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे. इससे पहले पटना में अपनी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए HAM के मुखिया जीतनराम मांझी ने कहा था, 'हम गठबंधन में हैं, दवाब हम पर बहुत है, चाहे वो इस गठबंधन में रहे या उसमें... स्पष्टता हमारी कमजोरी रही है. इसलिए मैं बोलता हूं... दवाब इस कदर कि आप मेरे साथ चले आइए, मेरे साथ चले आइए हो रही है. हम लोगों को फैसला लेना होगा.. एक फैसले की घड़ी आ चुकी है कि हम लोगों को कि क्या करना है.. हमारा एक-एक वोटर चाहता है कि हम किसी भी पार्टी के साथ विलय ना करें, और और ना ही हम करेंगे.' 

क्या गिर जाएगी मणिपुर की बिरेन सिंह सरकार ? एक सप्ताह के अंदर तीसरे विधायक का इस्तीफा

शरद पवार के घर जाकर गौतम अडानी ने की मुलाकात, मुंबई से दिल्ली तक पारा चढ़ा

'किसी के बाप से नहीं डरता', आखिर क्यों अजित पवार पर भड़के संजय राउत?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -