चन्द्रशेखर आजाद की 116वीं जयंती पर हो रहे कई आयोजन, डांसिंग कॉप रंजीत सिंह पहुंचे झाबुआ
चन्द्रशेखर आजाद की 116वीं जयंती पर हो रहे कई आयोजन, डांसिंग कॉप रंजीत सिंह पहुंचे झाबुआ
Share:

दिलीप सिंह वर्मा की रिपोर्ट

झाबुआ। शहिद चन्द्रशेखर आजाद की आज 116 वीं जन्म जयंती पर देश भर में आजाद को याद कर उन्हे श्रद्धांजली अर्पित की जा रही है। इसी श्रृंखला में आज आलिराजपुर और झाबुआ जिले में कई आयोजन किये जा रहे है।

आजाद के गृह गांव मध्यप्रदेश के आलिराजपुर जिले के भाबरा में सुबह से ही आजाद प्रतिमा और आजाद की जन्म स्थली उनकी कुटिया पर श्रद्धासुमन अर्पित करने वाले लोगों की कतारें लगी है।आजाद को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिये भाबरा में आज बडी संख्या में क्षेत्र के वनवासी, स्वंतत्रता संग्राम सेनानी,पत्रकार, अधिकारी, राजनेता और स्कूली बच्चे पहूंच कर आजाद को श्रद्धासुमन अर्पित कर रहे है।

आलिराजपुर जिले में जगह-जगह आजाद को याद कर उन्हे श्रद्धासुमन अर्पित किये जा रहे हैं।

मध्यप्रदेश सरकार द्वारा आज भोपाल में दो दिवसीय युवा महापंचायत का आयेाजन किया जा रहा है जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान भी भाग लेगें। इस हेतु दिनांक 22 जुलाई को भोपाल से 25 युवाओं का एक मोटरसाईकिल दल भाबरा पहूंचा था और वहां से आजाद की कुटिया से माटी कलश लेकर वापस भोपाल रवाना हुआ।

वहीं आज झाबुआ जिले में भी आजाद की जंयती पर जिले भर में अनेक आयोजन किये जा रहे है। झाबुआ में आज सुबह से ही आजाद चौक स्थित आजाद प्रतिमा पर नगरवासियों साहित्य संस्थाओं, पत्रकारों ने पहूंच कर आजाद की प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया और आजाद को याद किया। इस अवसर पर नगर में प्रभात फैरी निकाली गई और स्थानिय बस स्टेंड पर पत्रकारों और स्कूली बच्चों ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें प्रदेश के प्रसिद्ध इंदौरी यातायात पुलिस जवान रणजित सिंह ने झाबुआ यातायात पुलिस के साथ लेागों को यातायात के गुण सिखाये। इस अवसर पर कलेक्टर सोमेष मिश्रा, पुलिस अधिक्षक अरविंद तिवारी सहित पत्रकार, नागरीक और बच्चे बडी संख्या में उपस्थित थे। रणजित सिंह जिनकी प्रारंभीक शिक्षा और बचपन झाबुआ में ही बिता है ने झाबुआ पहूंचने पर खुशी जाहिर की।

वहीं आज थांदला तहसील मुख्यालय पर आजाद जंयती के अवसर पर व्याख्यान माला का आयोजन किया गया। कई स्कूलों में भी आजाद के जीवन पर मार्गदर्शन डाला गया और उन्हे भावभिनी श्रद्धांजली अर्पित की गई।

VIDEO! धार में दिखा बारिश का भयावह रूप, इन जिलों में जारी हुआ रेड अलर्ट

'बुरहानपुर' बना देश का पहला ऐसा जिला, जहाँ हर घर में पहुँच रहा स्वच्छ जल, PM मोदी ने दी बधाई

शराब घोटाले में बुरे फंसे केजरीवाल ? नहीं दे पा रहे भाजपा के सवालों का जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -