ये फिल्म है भोजपुरी सिनेमा के इतिहास की पहली ब्लॉकबस्टर...

Aug 29 2018 03:24 PM
ये फिल्म है भोजपुरी सिनेमा के इतिहास की पहली ब्लॉकबस्टर...

आज की समय में निरहुआ यानी कि दिनेश लाल यादव, खेसारी लाल, पवन सिंह और आम्रपाली दुबे जैसे नाम भोजपुरी सिनेमा में सबसे चर्चित हैं. लेकिन आपको बता दें कि इन नामों का डंका तो कुछ समय पहले से ही बजना शुरू हुआ है. खासकर साल 2014 में आई फिल्म 'निरहुआ हिन्दुस्तानी' ने भोजपुरी सिनेमा को घर-घर में लोकप्रिय बना दिया था. 

लेकिन क्या आप इस बात से वाकिफ है कि निरहुआ की इस फिल्म से पहले वो कौन सी फिल्म थी जिसने भोजपुरी सिनेमा के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए थे. आइए जानते है इस फिल्म के बारे में. वर्तमान में दिल्ली भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद मनोज तिवारी किसी समय में भोजपुरी सिनेमा पर एकतरफा राज करते थे. उनकी फिल्म 'ससुरा बड़ा पईसावाला' ही वो फिल्म थी जिसे भोजीवुड की पहली ब्लॉकबस्टर होने का खिताब मिला है.

 

उनके यह फिल्म  केवल 30 लाख रुपए के बजट में बन गई थी. इस एक्शन-रोमांस-कॉमेडी को भोजपुरी के साथ साथ हिन्दी पट्टी में भी जबर्दस्त प्यार मिला और मनोज तिवारी का स्टारडम रातोंरात चमक उठा.  इस फिल्म में बॉलीवुड गायिका श्रेया घोषाल की आवाज़ भी है और श्रेया इस फिल्म में सिर्फ लाल सिन्हा के संगीत को सुनने के बाद ही गाने के लिए तैयार हुई थीं. बता दें कि मनोज की यह फिल्म साल 2005 में रिलीज हुई थी. 

यह भी पढ़ें...

साजिशों के चलते निरहुआ और आम्रपाली ने चोरी-छिपे कर ली शादी

अक्षरा सिंह की झोली में गिरा भोजपुरी का सबसे महंगा गाना

एक मंच पर नजर आए सपना, दलेर, मनोज और मीका, सपना ने ठुमकों से लगाई आग

जन्मदिन पर नागार्जुन की फिल्म से नया लुक आया सामने

इस हॉट फोटो को देखते ही हो गया था मोनालिसा का ऑडिशन

?