'12th Fail' वाले मनोज शर्मा को मिली बड़ी कामयाबी, लोगों को जताया आभार
'12th Fail' वाले मनोज शर्मा को मिली बड़ी कामयाबी, लोगों को जताया आभार
Share:

मुंबई: हाल ही में आई फिल्म 12th Fail से सुर्खियां बटोरने वाले IPS मनोज शर्मा का अब प्रमोशन हो गया है. मनोज कुमार शर्मा को महाराष्ट्र पुलिस में उप महानिरीक्षक (DIG) से महानिरीक्षक (IG) के पद पर प्रमोशन प्राप्त हुआ है. उनके करियर के लिए इसे अहम सफलता मानी जा रही है. मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने 2003, 2004 एवं 2005 बैच के IPS अफसरों के लिए प्रमोशन की अनुमति दी थी. बता दें कि हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 12th फैल IPS मनोज शर्मा के जीवन एवं संघर्ष पर ही आधारित है. 

बेहद निर्धन परिवार से आने वाले मनोज शर्मा ने कैसे 12वीं में फेल होने के पश्चात् भी UPSC की परीक्षा पासकर IPS अफसर बने, फिल्म में यही दिखाया गया है. उन्होंने प्रमोशन प्राप्त होने की जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर की तथा इसके लिए अपने शुभचिंतकों का आभार जताया. लोगों को प्रमोशन की खबर देते हुए मनोज शर्मा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, 'ASP से आरम्भ हुई यात्रा आज के भारत सरकार के ऑर्डर से आईजी बनने तक जा पहुंची है, इस लंबी यात्रा में साथ देने के लिए मन से सभी का आभार'

मनोज शर्मा की पदोन्नति न सिर्फ उनकी व्यक्तिगत जीत है, बल्कि उन जैसे कई लोगों के लिए प्रेरणा भी है जो विपरीत हालातों के बाद भी देश की सेवा करने का सपना देखते हैं. फिल्म में बॉलीवुड अभिनेता विक्रांत मैसी ने IPS मनोज शर्मा की भूमिका बखूबी निभाई थी. भारत की सबसे मुश्किल एवं प्रतिष्ठित परीक्षाओं में से एक UPSC की सिविल सेवा परीक्षा (UPSC Civil Services Exam) की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के संघर्ष को बहुत करीब से दिखाया गया है. मनोज कुमार शर्मा ने वर्ष 2005 में UPSC एग्जाम क्लियर किया था.

'T20 वर्ल्ड कप में किसी भी कीमत पर कोहली चाहिए..', दिग्गज क्रिकेटर का बड़ा दावा

दक्षिणी अफगानिस्तान में भीषण सड़क हादसा, 21 लोगों की मौत, 38 घायल

'अगर कांग्रेस न होती, तो देश की प्रगति न होती..', शिवसेना नेता संजय राउत ने जमकर की तारीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -