'T20 वर्ल्ड कप में किसी भी कीमत पर कोहली चाहिए..', दिग्गज क्रिकेटर का बड़ा दावा
'T20 वर्ल्ड कप में किसी भी कीमत पर कोहली चाहिए..', दिग्गज क्रिकेटर का बड़ा दावा
Share:

नई दिल्ली:  सबसे छोटे प्रारूप में उनके भविष्य को लेकर चल रही अटकलों के बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर कीर्ति आजाद ने टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारत की टीम में विराट कोहली को शामिल करने को लेकर एक महत्वपूर्ण बयान दिया है। विभिन्न रिपोर्टों से पता चलता है कि भारतीय टीम प्रबंधन और अजीत अगरकर के नेतृत्व वाला चयन पैनल इस साल जून में शुरू होने वाले अमेरिका और कैरेबियाई दौरे के लिए कोहली को टीम में बनाए रखने से झिझक रहा है।

हालाँकि, आज़ाद ने दावा किया है कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा "किसी भी कीमत पर" कोहली को टीम में रखने पर अड़े हुए हैं। 1983 विश्व कप विजेता ने अंदरूनी सूत्रों का हवाला देते हुए ट्विटर पर कहा कि कोहली वास्तव में टी20 विश्व कप 2024 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे, जिसकी आधिकारिक घोषणा जल्द ही होने की उम्मीद है। आज़ाद ने अपने ट्वीट में बीसीसीआई सचिव जय शाह की भी आलोचना की और सुझाव दिया कि उन्हें चयन मामलों में हस्तक्षेप करने से बचना चाहिए।

आज़ाद ने लिखा "जय शाह, जो चयनकर्ता नहीं हैं, उन्होंने अन्य चयनकर्ताओं को यह समझाने का काम अजीत अगरकर को क्यों सौंपा कि विराट कोहली को टी20 टीम का हिस्सा नहीं होना चाहिए? इसे 15 मार्च तक पूरा करना था। सूत्रों के मुताबिक, अजीत अगरकर खुद को या अन्य चयनकर्ताओं को समझाने के लिए असफल रहे

उन्होंने कहा कि "जय शाह ने रोहित शर्मा से भी सलाह ली, जिन्होंने किसी भी परिस्थिति में विराट कोहली को टीम में रखने पर जोर दिया। अंतिम टीम चयन से पहले कोहली को टी20 विश्व कप टीम में शामिल करने की आधिकारिक घोषणा होने की उम्मीद है। हस्तक्षेप करने वाले व्यक्तियों को चयन प्रक्रिया में खुद को शामिल नहीं करना चाहिए।“ 

तिलक वर्मा, रिंकू सिंह और शिवम दुबे जैसी युवा प्रतिभाओं के उभरने को देखते हुए टी20 विश्व कप टीम में कोहली की जगह अनिश्चित है। सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा जैसे स्थापित खिलाड़ियों की उपस्थिति के साथ, कोहली को बल्लेबाजी क्रम में एक स्थान के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ता है। इसके अतिरिक्त, यशस्वी जयसवाल और रुतुराज गायकवाड़ जैसे दावेदार ओपनिंग पोजीशन के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, जिससे शीर्ष क्रम में शुबमन गिल की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं।

यदि पसंदीदा सलामी बल्लेबाज के रूप में जयसवाल ने गिल को पछाड़ दिया, तो कोहली के चयन की संभावना और कम हो सकती है, खासकर नंबर तीन स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा को देखते हुए। अंतिम निर्णय टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं पर निर्भर है और यह देखना बाकी है कि क्या कोहली टीम में जगह पक्की कर पाते हैं या नहीं।

आईपीएल 2024 के लिए कोहली की भारत वापसी
कोहली, जो अपने बेटे अकाय के जन्म के लिए लंदन में थे, आगामी आईपीएल 2024 सीज़न से पहले भारत लौट आए हैं। वह 22 अप्रैल को चेपॉक में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शुरुआती मैच के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) टीम में शामिल होने के लिए तैयार हैं।

साले की बीवी के प्यार में पागल हुआ जीजा, शादी के लिए नहीं मानी तो कर दिया ये कांड

क्या 2025 का IPL भी खेलेंगे धोनी ? अनिल कुंबले ने दिया मजेदार जवाब

IPL 2024 की तैयारियां शुरू, 17 मार्च को RCB कैंप से जुड़ेंगे कोहली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -